बदलाव की तैयारी:6 माह में बदल जाएगी फूलबाग से किलागेट और किलागेट से हजीरा राेड की तस्वीर

  • 11 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़काें का सिलावट ने किया भूमिपूजन….

फूूलबाग से किलागेट और किलागेट से हजीरा चाैराहे तक की खस्ताहाल सड़काें की सूरत जल्द बदलेगी। मंगलवार काे प्रदेश के जलसंसाधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इनका भूमिपूजन किया। 11 कराेड़ रुपए की लागत से अगले छह माह में बनने जा रही इन सड़काें के बनने से हजीरा, किलागेट और चार शहर का नाका क्षेत्र की आबादी काे लाभ मिलेगा।

किलागेट पर आयाेजित कार्यक्रम में सिलावट ने कहा कि शहर में नई सड़कें बनाने की शुरूआत हो गई है। जनआंदोलन बनाकर ग्वालियर को स्वच्छता में हमें पहले नंबर पर लाना है। सिलावट ने इसके लिए सभा में मौजूद लोगों के हाथ उठवाकर संकल्प दिलाया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अमृत योजना के तहत पूरे शहर में पानी और सीवर की लाइन बिछाने का कार्य किया गया है।

साथ ही सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ही पेयजल टंकियों का निर्माण कार्य भी हुआ है। इस परियोजना का पूरा कार्य 31 दिसंबर तक कर लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत भी ग्वालियर में अनेक कार्य किए जा रहे हैं। इनके पूर्ण होने पर ग्वालियर की तस्वीर बदली-बदली नजर आएगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर में हवाई सेवाओं का विस्तार हुआ है। अब ग्वालियर के लोग देश के अनेक शहरों में सीधे हवाई यात्रा का लाभ उठा रहे हैं।

सड़क बनने से रास्ता हो जाएगा सुगम: तोमर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि इन सड़कों के बन जाने से रास्ता सुमग तो होगा ही दूधिया रोशनी से मार्ग रोशन होगा। हमारी ही विधानसभा क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड का निर्माण और अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण हो रहा है। इनके पूर्ण होने तक क्षेत्र में कई सुविधाएं लोगों को मिलने लगेंगी।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में हजीरा अस्पताल के आधुनिकीकरण का कार्य किया गया है। हजीरा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है। सभा काे सांसद विवेक शेजवलकर ने भी संबाेधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *