महामुकाबले के लिए ग्वालियर तैयार ….रेस्टोरेंट में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान डिनर पर 10% डिस्काउंट, चाय पर भी छूट

T-20 वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचित मुकाबला 24 अक्टूबर को होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच है। टीमों के बीच क्रिकेट मैदान पर जंग इन देशों के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास हो जाती है। जब विश्वभर में इस मैच के लिए लोग क्रेजी हैं, तो ग्वालियर कैसे अछूता रह सकता है। ग्वालियर के एक रेस्टोरेंट ने क्रिकेट मैच के दौरान उनके यहां डिनर करने वाले कपल को 10% डिस्काउंट का ऑफर दिया है। मैच टाइमिंग तक यह ऑफर रहेगा। इसी तरह, एक बार ने चुनिंदा ब्रांड के दो पैग लेने पर एक फ्री देने की घोषणा की है। यही नहीं, चाय के स्टॉल पर भी ऑफर है। यहां 7 रुपए की फुल चाय मैच टाइमिंग तक 5 रुपए में बेची जाएगी।

रॉक्सीपुल के पास महाराजा बार में 24 अक्टूबर को सुरा प्रेमियों के लिए भारत-पाक T-20 वर्ल्ड कप के लिए शानदार ऑफर है। यहां मैच शुरू होने से लेकर खत्म होने तक 2 पैग लेने पर 1 पैग मुफ्त दिया जाएगा। बार संचालक विष्णु शिवहरे ने बताया कि बार के हर हॉल, रूम में LED TV लगा रहे हैं। जिस पर उस दिन सिर्फ भारत-पाक का मैच चलेगा।

7 SPICE रेस्टोरेंट में मैच वाले दिन के लिए स्पेशल मैन्यू भी तैयार किया जा रहा है
7 SPICE रेस्टोरेंट में मैच वाले दिन के लिए स्पेशल मैन्यू भी तैयार किया जा रहा है

7SPICE रेस्टोरेंट में 10% डिस्काउंट
कटोराताल रोड पर फेमस 7SPICE रेस्टोरेंट में 10% डिस्काउंट की तैयारी है। रेस्टोरेंट की ऑनर प्रीति पाल कहती हैं कि यहां भारत-पाक मैच की टाइमिंग के दौरान डिनर के लिए आने वाले कपल को 10% डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। यहां LED TV पर मैच दिखाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही, ऑफर में डिस्काउंट दिया जा रहा है। पहली बार ही मैच के एक्साइटमेंट में यह ऑफर दिया जा रहा है। मैच को लेकर हर किसी के जुबां पर चर्चा रहती है।

7 की चाय 5 रुपए में
भारत-पाकिस्तान के मैच का रोमांच चौराहों पर टी पॉइंट पर भी है। फूलबाग पर कुशवाह TEA POINT के संचालक अर्पित कुशवाह ने भी मैच के दौरान ऑफर रखा है। वैसे तो उनको स्टॉल पर रोज सैकड़ों कस्टमर आते हैं। इस बार वह मैच के दौरान 7 रुपए की कट चाय 5 रुपए में देंगे, वो भी स्पेशल मलाई मार कर। वह भी ऐसा पहली बार कर रहे हैं। अर्पित बताते हैं कि यहां रोज लोग चर्चा करते हैं। वर्ल्डकप में कभी नहीं हारने के रिकॉर्ड को भारत इस बार भी कायम रखेगा।

सिर्फ फील्ड में ही रहता है तनाव
ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन (GDCA) के चीफ कोच विजय प्रकाश शर्मा ने भी टी-20 वर्ल्डकप के भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में अनुभव साझा किए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों मुल्क के लिए यह मैच काफी अहम रहता है। मैदान पर जीत हार असर दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों पर पड़ता है। ग्वालियर भारत-पाकिस्तान के बीच सिर्फ एक ही मैच हुआ है। वह मैच वर्ष 2007 में हुआ था। तब मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ ही रहा था। दोनों टीम के प्लेयर सिर्फ मैदान में ही लड़ते-झगड़ते दिखते हैं।

असल में बाहर बहुत कूल माहौल रहता है। होटल में एक दूसरे से फ्रेंडली रहते हैं। टीम से उम्मीद के बारे में उनका कहना है कि भारत जीत दर्ज करे यही चाहते हैं। पाकिस्तान की टीम भी इस समय अच्छा खेल रही है, लेकिन भारत की टीम मजबूत है। 2007 में जब पाक की टीम ग्वालियर आई थी तो यहां की आलू सब्जी और पूड़ी बेहद पसंद आई थी।

इंडिया टीम काफी स्ट्रांग है
क्रिकेटर प्रियांशु से जब बात की गई, तो उन्होंने खुद को लेग स्पिनर और लोअर ऑर्डर बैट्समैन बताया कि उनके फेवरेट भारत के कैप्टन विराट कोहरी और पूर्व कप्तान व वर्तमान में मेंटर की भूमिका निभा रहे एमएस धोनी हैं। प्रियांशु का कहना है कि टीम इंडिया काफी स्ट्रांग है, इसलिए जीतने की संभावना इंडिया की ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *