टैंट लगाकर महीनों से खेला जा रहा था जुआ ….थाना प्रभारी व बीट प्रभारी दोनों की मिलीभगत से चल रहा था जुए का फड़, एक लाइन अटैत दूसरा निलंबित

  • साथ में एक आरक्षक को भी किया निलंबित
  • मौके पर पकड़े आठ जुआरी, एक लाख, 72 हजार, 490 रुपए बरामद, दो बाइक व 9 मोबाइल जब्त

शहर से लगे सरायछोला क्षेत्र के नायकपुरा गांव के बगल में बीहड़ में जुआ खेला जा रहा था। जुआ टैंट लगाकर खिलवाया जा रहा था। इसमें सरायछोला थाना प्रभारी व बीट प्रभारी की मिलीभगत बताई जा रही है, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को लाइन अटैच व बीट प्रभारी व एक आरक्षक को निलंबित कर दिया है। पुलिस की सायबर सेल ने यह जुआ पकड़ा। पुलिस ने आठ जुआरी पकड़े हैं जिनके कब्जे से एक लाख, 72 हजार, 490 रुपए बरामद हुए हैं। इसके साथ ही दो बाइक व 9 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।
आपको बता दें, कि नायकपुरा गांव में जुए की फड़ लंबे समय से लगाई जा रही थी। यहां बकायदा टैंट लगाकर जुआ खिलवाया जा रहा था। इस खेल में नेता से से लेकर स्थानीय थाने का स्टॉफ भी शामिल रहता है। सरायछोला थाना पुलिस की मिलीभगत से इस जुए को संचालित किया जा रहा था। बताया जाता है कि जितेन्द्र नागाइच से पहले जसपाल गुर्जर थाना प्रभारी थे, तभी से जुए की फड़ लगाई जा रही थी। इसके बाद थाना प्रभारी बदल गए लेकिन जुए की फड़ बाकायदा चलती रही।
इन पर गिरी गाज
एसपी ललित शाक्यवार ने इस मामले में थाना प्रभारी जितेन्द्र नागाइज को लाइन अटैच कर दिया है। इसके साथ ही बीट प्रभारी संतोष बाबू गौतम तथा आरक्षक पुष्पेन्द्र को निलंबित कर दिया है।
हार-जीत का लगा रहे थे दांव
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार को जब पता लगा कि सरायछोला थाना पुलिस की मिलीभगत से जुए की फड़ संचालित हो रही है तो उन्होंने एडिशनल एसपी रायसिंह नरवरिया को आदेशित किया। रायसिंह नरवरिया ने सायबर पुलिस की मदद से उसी जगह पर जाकर छापा मारा जहां जुआ खेला जा रहा था। इस मौके पर उनके साथ सीएसपी अतुल सिंह भी मौजूद थे।
थाना प्रभारी सचेत
आपको बता दें, कि इस प्रकार के जुए के फड़ जिले में अन्य जगहों पर भी चल रहे बताए जाते हैं। इन फड़ की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को रहती है, लेकिन पुलिस उनको पकड़ने के वजाय उल्टा संरक्षण और दे रही है। इस घटना के बाद जिले के अन्य थाना प्रभारियों के भी कान खड़े हो गए हैं। जिले में जुआ खिलवाने वाले थाना प्रभारियों में इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है।
इस संबध में एसपी ललित शाक्यवार का कहना है कि यह कार्रवाई सभी थाना प्रभारियों को सचेत करने के लिए की गई है। अगर वह अब भी नहीं सम्हले तो किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *