लापरवाही:22 दिन बाद भी सरपंच, सचिव पर केस दर्ज नहीं, आईजी से शिकायत

जिला पंचायत सीईओ ने मामला दर्ज कराने को लेकर भेजा था पत्र….

ग्राम पंचायत धोबट के सरपंच और सचिव के खिलाफ 22 दिन बीतने के बाद भी पुलिस थाने में मामला दर्ज नहीं कराया गया है। जबकि जिला पंचायत सीईओ द्वारा तत्काल मामला दर्ज कराकर कार्यालय में सूचना देने के निर्देश दिए गए थे। जिसके चलते शिकायतकर्ता द्वारा आईजी को आवेदन देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

दरअसल रघुवीर सिंह रावत सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा जिला पंचायत सीईओ से ग्राम पंचायत धोबट के सरपंच सुरेंद्र सिंह रावत और सचिव लाखन सिंह गुर्जर की शिकायत की गई थी। इन्होंने शासकीय राशि का दुरुपयोग किया। जिसकी शिकायत की गई थी। इसके बाद कराई गई जांच में मामला सही पाया गया था।

जिसके चलते 22 सितंबर को जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी द्वारा जनपद पंचायत सीईओ अशोक शर्मा को पत्र लिखकर दोनों के खिलाफ पुलिस थाना भितरवार में धारा 420 के तहत मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन पत्र के बाद भी अभी तक इस मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है।

शिकायतकर्ता ने अब आईजी को दिया आवेदन

पत्र जारी हुए 22 दिन का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक सरपंच और सचिव के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज नहीं कराया गया है। जिसके चलते गुरुवार को शिकायतकर्ता द्वारा आईजी कार्यालय में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज नहीं कराए जाने की जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *