स्वर्ण मंदिर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश का आरोप

अमृतसर के DCP परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि युवक का शव सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक के पास से कोई दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला है।
  • स्वर्ण मंदिर में युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद माहौल गरमाया
  • मृतक युवक पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश का आरोप लगा
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी

अमृतसर: अमृतसर में सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल स्वर्ण मंदिर श्री हरिमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) में शनिवार को श्री दरबार साहेब में बेअदबी को लेकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि एक युवक ने सचखंड साहिब के अंदर बने जंगले को पार कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद सेवादारों ने युवक को दबोच लिया। इस युवक ने स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने की कोशिश की और वहां रखी श्रीसाहिब (कृपाण) उठा ली थी। इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना के बाद स्वर्ण मंदिर में माहौल गरमा गया है।

अमृतसर के DCP परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि युवक का शव सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक के पास से कोई दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला है। हालत खराब न हो जाएं इस को लेकर पुलिस ने श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस कर्मी तैनात कर दिए है। हालांकि, मृतक युवक की पहचान नहीं की जा सकी है, कथित तौर पर उसकी उम्र 20 साल के आसपास और हिंदी भाषी राज्य का बताया जा जा रहा है।

स्वर्ण मंदिर में एक हफ्ते में ऐसी दूसरी घटना

बता दें कि, बीते 15 दिसंबर को ही अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में ही एक युवक ने गुटका साहिब पवित्र सरोवर में फेंक दिया था। SGPG के सेवादारों ने युवक को मौके पर ही पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। युवक ने अपना नाम रणबीर सिंह बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *