आगरा….थाना प्रभारी के लिए व्यापारियों ने किया थाने का घेराव:ट्रांसफर होने से लोग हुए नाराज, बोले – ऐसा ईमानदार पुलिस वाला नहीं मिलेगा

आगरा के थाना पिनाहट पर रविवार को सैकड़ों की संख्या में व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। व्यापारी थाना प्रभारी के ट्रांसफर से नाराज़ थे। व्यापारियों ने थाना प्रभारी का ट्रांसफर रद्द करवाने के लिए उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है। एसएसपी सुधीर कुमार ने लोगों की भावनाओं का सम्मान करने का आश्वासन दिया है , हालांकि ट्रांसफर रद्द करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने किया थाना पिनाहट का घेराव
सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने किया थाना पिनाहट का घेराव

जानकारी के मुताबिक आगरा के पिनाहट थाने में प्रमोद कुमार शर्मा प्रभारी निरीक्षक थे। अपने सरल स्वभाव और अपराधियों पर लगाम कसने के कारण छः महीनों में उन्होंने क्षेत्रवासियों का दिल जीत लिया था। कम समय में उन्होंने पिनाहट बाजार में अतिक्रमण खत्म करवाया था और बदमाशों को क्षेत्र से खदेड़ दिया था। शनिवार को एसएसपी आगरा ने कई थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया था और थाना प्रभारी पिनाहट प्रमोद कुमार शर्मा को एसएसआई रकाबगंज थाना बनाया था। थाना प्रभारी के ट्रांसफर से लोगों को काफी दुःख हुआ है और स्थानीय लोग उनके ट्रांसफर को रद्द करने की मांग उठा रहे हैं।

व्यापारियों ने पिनाहट का मुख्य बाजार बंद कर दिया
व्यापारियों ने पिनाहट का मुख्य बाजार बंद कर दिया

ट्रांसफर की जानकारी होते ही बंद हुआ बाजार

रविवार को जैसे ही लोगों को थाना प्रभारी के ट्रांसफर की जानकारी मिली तो व्यापारियों ने कास्बे का बाजार बंद कर दिया और सैकड़ों की संख्या में थाना पिनाहट का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद प्रमोद शर्मा ने लोगों को समझाया पर कोई उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुआ। आला अधिकारियों से फोन पर बातचीत के बाद व्यापारी थाने से अपनी दुकानों को लौट गए।

पूर्व में एसएसपी के लिए हूआ था प्रदर्शन

बाता दें की सपा सरकार के समय आगरा के एसएसपी रहे आईपीएस सुभाष चंद्र दुबे के ट्रांसफर के बाद जनता ने प्रदर्शन कर उनका तबादला रद्द करवाने की मांग की थी। इस बार थाना प्रभारी के ट्रांसफर पर जनता का विरोध देखने को मिला है। पूरे पुलिस महकमे में एस आई प्रमोद की चर्चा हो रही है।

काफी समझाने के बाद प्रदर्शन ख़त्म हुआ
काफी समझाने के बाद प्रदर्शन ख़त्म हुआ

इनके हुए थे तबादले

एसएसपी आगरा सुधीर कुमार ने शनिवार को इंस्पेक्टर न्यू आगरा भूपेंद्र कुमार बालियान को इंस्पेक्टर ताजगंज, भीम सिंह को पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर फतेहपुर सीकरी, इंस्पेक्टर खैरागढ़ बलवान सिंह को इंस्पेक्टर सिकंदरा, इंस्पेक्टर सिकंदरा विनोद यादव को साइबर सेल प्रभारी, मीडिया सेल प्रभारी जितेंद्र सिंह को इंस्पेक्टर सैया, एसएसआई रकाबगंज सर्वेश कुमार को थानाध्यक्ष पिनाहट, थानाध्यक्ष सैया अरविंद कुमार को थानाध्यक्ष न्यू आगरा, चौकी प्रभारी सुभाष बाजार मनोज शर्मा को थानाध्यक्ष जैतपुर, थानाध्यक्ष शमशाबाद आनंद वीर को एसएसआई फतेहाबाद, एसआई मनोज कुमार को फतेहपुर सीकरी से थानाध्यक्ष शमसाबाद, थानाध्यक्ष बासोनी दीपक चंद्र दीक्षित को एसएसआई न्यू आगरा, थानाध्यक्ष पिनाहट प्रमोद कुमार शर्मा को एसएसआई रकाबगंज, थानाध्यक्ष जैतपुर विपिन कुमार गौतम को एसएसआई फतेहपुर सीकरी, चौकी प्रभारी सुभाष बाजार मनोज शर्मा को थानाध्यक्ष जैतपुर बनाया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *