परेशानी:दाे साल में भी मौ-गोहद सड़क पर मेंटेनेंस पूरा नहीं, धूल उड़ने से लाेग हाे रहे बीमार

  • लाेगाें का आराेप- नियमित रूप से नहीं हाे रहा मेंटेनेंस का काम, इसलिए हाे रही देरी

गोहद-मौ रोड पर मेंटेनेंस का काम पीडब्ल्यूडी द्वारा पिछले दो साल से किया जा रहा है। मरम्मत का काम काफी धीमी गति से होने के कारण राहगीरों को जहां आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं वे पीडब्ल्यूडी के प्रति आक्रोशित हैं। लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा रोड पर किसी भी समय पैचवर्क का काम चालू कर दिया जाता है तो कभी भी अचानक बंद कर दिया जाता है। गौरतलब है कि गोहद-मौ मार्ग की दूरी 32 किलोमीटर है। इस रोड का निर्माण वर्ष 2010 में पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया गया था।

लेकिन रोड पर रोजाना गिट्टी से भरे ट्रक, डंपर और ट्रैक्टर निकले से वह पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी। ऐसे में सड़क पर गहरे गड्ढे होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया था। जिसके चलते मौ और गोहद नगर के लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग और जनप्रतिनिधियों से रोड की मरम्मत कराने की मांग की गई थी।

पीडब्ल्यूडी के एसडीओ बोले- फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा मेंटेनेंस का काम

लोग बोले- भारी वाहनों पर लगाई जाए रोक
गोहद और मौ नगरवासियों का कहना है कि गिट्टी से भरे भारी वाहनों के निकलने से यह रोड समय से पहले जर्जर हुई है। प्रशासन को इस मार्ग पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा देना चाहिए। इसके अलावा जर्जर सड़क पर चलने से दोपहिया वाहन जल्दी खराब हो जाते हैं। इससे काफी परेशानी हो रही है।

सड़कों पर धूल उड़ने से लोग परेशान
देवेश शर्मा, हरीश सिंह का कहना है कि विभाग द्वारा रोड पर मरम्मत के दौरान पानी का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। जिसके कारण भारी वाहनों के निकलने से रोड पर दिनभर धूल उड़ती रहती है। स्थिति यह है कि धूल उड़ने से जहां राहगीरों को परेशानी होती है। वहीं हवा के साथ धूल उड़कर रोड किनारे रहने वाले लोगों के घरों के अंदर पहुंच जाती है। जिसके कारण कई लोग खांसी, ;दमा, सांस, एलर्जी से पीडित हो चुके हैं। विभाग को सड़क पर धूल न उड़े इसके लिए सुबह-शाम नियमित पानी का छिड़काव कराना चाहिए।

फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा
गोहद-मौ सड़क मार्ग पर अभी पांच किमी का मेंटेनेंस शेष रह गया है। जिसको फरवरी माह तक पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही रोड पर धूल न उड़े उसके लिए नियमित पानी का छिड़काव भी कराया जाएगा।
संतोष कुमार भेदक, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी गोहद

दो साल से हो रहा है मरम्मत काम
गोहद निवासी रामकुमार शर्मा, केशव सिंह, मौ निवासी दिनेश सिंह, विक्रम यादव आदि का कहना है कि गोहद-मौ रोड पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पिछले दो साल से मरम्मत का काम किया जा रहा है। इस दौरान विभाग द्वारा किसी भी वक्त काम चालू कर दिया जाता है, कुछ दिन काम होने के बाद विभाग के अधिकारी उसको अचानक बंद करा देते हैं। मरम्मत का काम बेहद धीमी गति से हो रहा है। खास बात यह है कि यह मौ और गोहद नगर वासियाें के लिए यह मार्ग काफी अहम है। इस मार्ग से रोजाना हजारों लोगों का आवागमन होता है। लेकिन मेंटेनेंस के काम की गति काफी धीमी गति से होने से उनको आवागमन में परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *