देश भर में की 300 करोड़ की ठगी, बरेली में नौ राज्यों की पुलिस कर रही तलाश

धंतिया के फरार 19 साइबर ठगों पर लगेगा गैंगस्टर….

चुनाव से खाली हुई बरेली पुलिस ने एक बार फिर धंतिया गांव की तरफ निगाहें गड़ा दी है। बरेली के फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र स्थित दिल्ली से बरेली हाईवे के किनारे बसा धंतिया गांव इस समय यूपी ही नहीं देश भर में ठगी के लिए जाना जाता है। पुलिस ने 2020 में यहां से 14 शातिर ठगों को मौके से गिरफ्तार कर ठगी के बड़े कारोबार का राजफाश किया था।

शातिर 19 ठगों ने देश भर में करीब 300 करोड़ की ठगी की और बन बैठे करोड़ों के मालिक।
शातिर 19 ठगों ने देश भर में करीब 300 करोड़ की ठगी की और बन बैठे करोड़ों के मालिक।

जांच के दौरान पता चला आरोपित देश भर में ठगी को अंजाम दे रहे हैं। अब तक इन ठगों को पकड़ने के लिए देश के 9 राज्यों की पुलिस बरेली पुलिस से संपर्क कर चुकी है। अब SP देहात राजकुमार अग्रवाल की निगाहें इन शातिर ठगों पर है। उन्होंने जल्द ही इन शातिर ठगों की कुंडली निकाल कर गैंग के सभी 19 ठगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की बात कही है।

चार्जशीट के खेल में ठगों को मिल गई थी बेल

देश भर में ठगी करने वाले धंतिया गांव के शातिर साइबर ठगों के बारे में जांच करने वाले रेंज साइबर सेल प्रभारी अनिल कुमार की मानें, तो पुलिस ने इस गैंग के मुखिया जमेशद खान और उसके भाई समेत 14 ठगों को पहले गिरफ्तार किया। उसके बाद पड़ताल के दौरान गैंग से जुड़े 5 अन्य ठगों के नाम सामने आए। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हालांकि, इस पूरे मामले को पुलिस ने जांच के नाम पर लटका कर रखा।

6 महीने के अंदर चार्जशीट नहीं लगाने के चलते सभी आरोपितों को मिल गई थी जमानत
6 महीने के अंदर चार्जशीट नहीं लगाने के चलते सभी आरोपितों को मिल गई थी जमानत

इसका फायदा जेल में बंद सभी ठगों को मिला। 6 महीने के अंदर चार्जशीट नहीं लगाने के चलते सभी आरोपितों को जमानत मिल गई। जेल से जमानत पर छूटने के बाद सभी आरोपित अब फिर से ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

इन शातिर ठगों पर लगेगी गैंगस्टर

मुख्य सरगना जमशेद खान, उसके भाई राशिद खान, भाई आरिश खान, भाई साजिद खान, भाई वारिस खान, अफजाल खान, आमिर, यूसुफ, कैफ, ताहिर, रफि उर्फ मोती, जहिद खान, इरफान, अफसर, मुस्तफा, असगर, मोबीन दो अन्य के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, इस गैंग ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, मध्यप्रदेश, मुंबई समेत कई अन्य राज्यों में ठगी की है। यह गैंग दिल्ली में बैठे नाइजीरियन ठगों के लिए काम करता है।

टेढ़ी हो गई हैं SSP और SP देहात की निगाह

बरेली में बीते कुछ सालों से स्मैक समेत अन्य नशे के कारोबार की तस्करी बढ़ गई थी। जिसके बाद SSP रोहित सिंह सजवाण और SP देहात राजकुमार अग्रवाल की निगाहें इन तस्करों पर गड़ गई थीं। इसके बाद उन्होंने नशे के अवैध सौदागरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर दर्जनों स्मैक सरगनाओं को जेल भेज दया और करीब उनकी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी जमींदोज कर दी या सीज की।

अब दोनों अफसरों की निगाह धंतिया गांव के साइबर ठगों पर है। SP देहात ने इस गांव की निगरानी के निर्देश भी फतेहगंज पुलिस को दिए हैं, जिससे नइ शातिर ठगों पर लगाम लगाई जा सके। SP देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि इन शातिरों पर निगाह रखी जा रही है, जिस दिन हाथ लग गए सभी को जेल भेजेंगे। इनके खिलाफ गैंगस्टर की भी तैयारी की जा रही है। जल्द ही गैँगस्टर का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *