ग्वालियर … क्राइम ब्रांच टीम ने फरीदाबाद में दबिश देकर किया खुलासा….

बाहर बाइक लोन देने की एजेंसी का बोर्ड था, अंदर चल रहा था लॉटरी के नाम पर ठगी का कारोबार, दो गिरफ्तार…..

क्राइम ब्रांच की टीम ने फरीदाबाद में दबिश देकर एक लॉटरी के नाम पर लोगों को ठगने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया। ग्वालियर पुलिस ने कॉल सेंटर की घेराबंदी कर लेपटॉप, मोबाइल डाटा डिवाइस सहित सभी सामान जब्त कर सरगना भाइयों को गिरफ्तार किया है। सेंटर 10 कमरों के अपार्टमेंट में संचालित हो रहा था।

आरोपी सेंटर के बाहर वाहनों के लिए लोन देने की एजेंसी चलाने का बोर्ड लगाकर प्रचार कर रखा था और अंदर कॉल सेंटर में लॉटरी में इनाम का झांसा देकर ठगी का कारोबार चल रहा था। पकड़े गए दोनों आरोपी बिहार के हैं और चार साल में हजारों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों को फरीदाबाद ले जाकर उनके बैंक खातों में ठगी की रकम की पड़ताल करेगी।

एसएसपी अमित सांघी एवं एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि पुलिस को 2019 में आरोपियों द्वारा अशोक एन्क्लेव पार्ट टू फरीदाबाद में लॉटरी के माध्यम से होंडा इमेज कार जीतने का झांसा देकर 4.50 लाख रुपए ठगनेे की जानकारी मिली थी। सूचना की तस्दीक के लिए हरेंद्र सिंह, अर्चना कंषाना, शिवशंकर शुक्ला, प्रमोद, रुपेश सुमित भदौरिया की टीम ने दबिश दी। ठगों की लोकेशन को लेकर सीएसपी नागेंद्र सिंह की निगरानी में धर्मेंद्र शर्मा, ओमशंकर, श्याम सोनी, सुनीता ने फरीदाबाद गई टीम ने ठग गैंग की सूचना दी।

कॉल सेंटर पर मिले 12 युवती, 3 युवक: पुलिस टीम जब अशोका एन्क्लेव पहुंची तब उसमें ठगों के कॉल सेंटर पर 12 युवतियां व 3 युवक काम करते मिले। इन्हें एक शिफ्ट में 5 से 8 हजार रुपए वेतन दिया जाता था। इन कर्मचारियों ने बताया कि सेंटर को रविशेखर सिंह व चंद्रभूषण सिंह निवासी छपरा, बिहार संचालित करते हैं। पुलिस ने दो दिन की घेराबंदी कर दोनों सरगनाओं को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि वह 2018 में वह किसी और कॉल सेंटर पर काम करता था। कुछ माह कॉल सेंटर पर काम करने के बाद आरोपियों ने मिलकर खुद का कॉल सेंटर शुरू कर दिया।

आरोपी ऐसे करते थे लोगों से ठगी
बीते चार वर्ष से ठग इनाम में कार, टीवी, फ्रिज, एलईडी व अन्य कीमती सामान जीतने का झांसा देकर लोगों से सामान पहुंचाने के नाम पर रुपए अपने खाते में जमा कर ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास 40 सिम कार्ड, 25 मोबाइल फोन, 9 लेपटॉप सहित पेन ड्राइव व डाटा डिवाइस बरामद की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *