तीन महीने की बेटी को गोद में लेकर पहुंची मां…:

फिजिकल-मेंटली अनफिट को बना दिया पीठासीन अधिकारी, बोला-मनोचिकित्सक से इलाज भी चल रहा…

  • – नगरीय निकाय चुनाव अगले 24 घंटे बहुत अहम …..

ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान दल रवाना हो रहे थे। तभी शिक्षिका रोशनी अपनी गोद में तीन महीने की बीमार बच्ची को लेकर पहुंची। जब अफसर उसकी ड्यूटी लगा रहे थे तो मासूम ने उल्लटियां करना शुरू कर दिया। यह देखकर तत्काल अफसरों ने उसे चुनाव ड्यूटी से मुक्त कर दिया। इसी तरह घाटीगांव में शिक्षक सरनाम सिंह को पीठासीन अधिकारी बनाया गया था, जबकि वो न तो चलने लायक हैं नहीं सोच समझ सकते हैं।

एक हादसे के बाद उनके दोनों पैर के ऑपरेशन हुए हैं। वह फिजिकली और मेंटली अनफिट हैं। मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा है। इसके बाद भी उनको पीठासीन अधिकारी बनाया गया था। इसके अलावा कई बुजुर्ग पीठासीन अधिकारी अपने कंधों पर EVM( इलेक्ट्रोनिक्स वोटिंग मशीन) को लेकर मतदान कराने जाते हुए नजर आए।

फिजिकली व मेंटली अनफिट सरनाम सिंह, इनको पीठासीन अधिकारी बनाया है
फिजिकली व मेंटली अनफिट सरनाम सिंह, इनको पीठासीन अधिकारी बनाया है

अगले 24 घंटे काफी अहम
ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होने जा रहा है। मतदान शुरू होने में अब 24 घंटे भी शेष नहीं रह गए हैं। यह समय पुलिस और प्रशासन के लिए काफी चुनौती भरा है। प्रचार थमने के बाद प्रत्याशियों ने भी अपनी आखिरी जोर अजमाइश शुरू कर दी है। मंगलवार को साइंस कॉलेज से मतदान दलों को रवाना किया गया है। जिनके मतदान केन्द्र 40 से 50 किलोमीटर दूर हैं उनको पहले रवाना किया गया है। कई बुजुर्ग अपने कंधों पर EVM बॉक्स उठाकर ले जाते दिखे हैं।मतदान बिना किसी समस्या के हो सके इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर ली है। सफलता पूर्वक मतदान कराने मतदान दल रवाना हो गए हैं। ग्वालियर में 129 मतदान केन्द्र अतिसंवेदशील हैं जहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

अधिग्रहित की गई बसों में मतदान दल रवाना होते हुए
अधिग्रहित की गई बसों में मतदान दल रवाना होते हुए

सुबह 5 बजे से मतदान दल रवाना किए गए
-ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान दलों को रवाना करने और सामग्री बांटने का काम सांइस कॉलेज झांसी रोड से किया जा रहा है। बसों का अधिग्रहण कर लिया गया है। मंगलवार सुबह 5 बजे से मतदान दल सांइस कॉलेज परिसर में पहुंच गए हैं। यहां से मतदान दल को रवाना किया जा रहा है। यह दल अब बुधवार को मतदान कराने के बाद ही वापस लौटेंगे।
ग्वालियर में यहां हो रहे हैं चुनाव
– नगर निगम ग्वालियर के 66 वार्ड, नगर पालिका डबरा के 30 वार्ड, नगर परिषद आंतरी के 15 वार्ड, नगर परिषद भितरवार के 15 वार्ड, नगर परिषद मोहना के15 वार्ड, नगर परिषद पिछोर के 15 वार्ड और नगर परिषद बिलौआ के 15 वार्ड में पहले चरण में मतदान होना है। जिले में कुल 1421 मतदान केन्द्र हैं जिनमें 405 संवेदनशील, 129 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *