यूपी की बड़ी खबरें:लुलु मॉल विवाद पर योगी ने कहा- मॉल को राजनीतिक अड्‌डा बनाने की साजिश, सड़कों पर प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं

लखनऊ में लुलु मॉल विवाद पर सीएम योगी की पहली बार प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, “एक मॉल को राजनीति का अड्डा बनाने का घिनौना प्रयास किया जा रहा है। सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश हो रही है। प्रशासन इसको गंभीरता से लें। अनावश्यक बयानबाजी, सड़कों पर प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

13 जुलाई को लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था। तब से प्रदेश का यह सबसे बड़ा मॉल विवादों में है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। सिर्फ यही नहीं, मॉल में 80% मुस्लिम कर्मचारियों को रखने के आरोप भी लगे। इस पर प्रबंधन ने सफाई दी थी कि मॉल मॉल में 80% से ज्यादा हिंदू वर्कर्स हैं। शेष, मुस्लिम, ईसाई और अन्य वर्ग के हैं।

लुलु मॉल का इनॉगरेशन योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को किया था। यह मॉल यूएई के कारोबारी यूसुफ अली का है।

  • प्रदेश की अन्य खबरें पढ़ें

PWD विभाग के तबादलों में गड़बड़ी पर जितिन प्रसाद के OSD हटाए गए, विजिलेंस जांच के आदेश
PWD के तबादलों में गड़बड़ी को लेकर सीएम योगी ने जांच का आदेश दिया था। इसकी रिपोर्ट सोमवार को आ गई। तत्काल एक्शन लेते हुए विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद के OSD (Officer on Special Duty) अपर सचिव अनिल पांडेय को हटा दिया गया है। उनके खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश दिए गए हैं। भारत सरकार ने अनिल पांडेय को प्रतिनियुक्ति पर यूपी भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *