रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग; …? जूनियर्स को कतार में खड़ा कर थप्पड़ जड़े …

रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग; हॉस्टल वार्डन पर बोतलें फेंकी….

इंदौर के बाद अब रतलाम के सरकारी मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। हॉस्टल में जूनियर्स को कतार में खड़ा कर सीनियर्स ने रैगिंग ली। जूनियर्स को थप्पड़ मारे। इतना ही नहीं, मौके पर पहुंचे वार्डन डॉ. अनुराग जैन से भी सीनियर स्टूडेंट्स ने बदतमीजी की। उन पर शराब की बोतलें फेंकी।

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। इसका VIDEO अब सामने आया है। कॉलेज की अनुशासन समिति इस मामले में जांच कर रही है। समिति ने दोषी सीनियर छात्रों पर कार्रवाई की बात कही है। मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट ने VIDEO पर खुद ही संज्ञान लेते हुए अनुशासन समिति को जांच के लिए कहा है।

सीनियर्स ने जूनियर्स के साथ बदतमीजी भी की।
सीनियर्स ने जूनियर्स के साथ बदतमीजी भी की।

ये है VIDEO में…

VIDEO में दिखाई दे रहा है कि 6 से ज्यादा जूनियर छात्रों को लाइन में खड़ा कराया गया है। जूनियर्स सिर झुकाए खड़े हैं। सीनियर उनसे बदमतीजी कर रहे हैं और थप्पड़ जड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसी छात्र ने ही ये VIDEO बनाया और इसकी शिकायत की। शिकायत दिल्ली भी की गई है। रैगिंग करने वाले सीनियर्स स्टूडेंट्स की पहचान हो गई है। अनुशासन समिति के सूत्रों की मानें तो जूनियर्स की रैगिंग लेने वाले सीनियर्स पर कार्रवाई तय है।

इसी हफ्ते इंदौर से सामने आ चुका रैगिंग का मामला

तीन दिन पहले इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। एंटी रैगिंग कमेटी को प्रारंभिक पड़ताल में रैगिंग के कई एविडेंस मिले हैं। कमेटी की अनुशंसा पर कॉलेज की ओर से संयोगितागंज पुलिस ने अज्ञात सीनियर स्टूडेंट्स के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। सीनियर स्टूडेंट्स, फर्स्ट ईयर के स्टूडेंटस की तीन माह से रैगिंग ले रहे थे। सीनियर स्टूडेंट्स अपने जूनियर्स को उनके साथियों के साथ अप्राकृतिक संबंध करने को बाध्य करते थे। साथ ही छात्राओं पर अश्लील कमेंट्स भी करवाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *