सीहोर में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई …?

882.720 KG गांजा जब्त कर 5 आरोपी गिरफ्तार, गांजा तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ …

सीहोर में NCB (नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने गांजा तस्कर करते हुए बड़ी खेप पकड़ी है। इंदौर की टीम ने सीहोर के बुधनी में कार्रवाई की। जिसमें 5 लोगों को पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए एनसीबी, इंदौर जोनल यूनिट की एक टीम ने महिंद्रा स्कॉर्पियो कार नंबर एमपी 15 टी 3770 और अशोक लीलैंड ट्रक सीजी 08 एपी2962 से 882.720 किलोग्राम गांजा बरामद किया और जब्त किया। बगवाड़ा टोल प्लाजा, बुदनी में दोनों वाहनों की तलाशी के दौरान लगभग 882.720 किलोग्राम प्रतिबंधित गांजा बरामद किया गया। इस सिलसिले में एनसीबी अधिकारियों ने 05 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गांजा की उक्त खेप सोनपुर (ओडिशा) से मंगवाई गई थी और उक्त दवाओं का गंतव्य सागर है। जब्त किया गया प्रतिबंधित गांजा ट्रक और स्कॉर्पियो कार के डिक्की में मक्के के पैकेट के नीचे छिपा हुआ था। प्रतिबंधित दवा के साथ वाहनों को जब्त कर लिया गया है और पांच लोगों को एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

बताया गया है कि गांजा की बरामदगी बढ़ती ही जा रही है और तस्कर विभिन्न प्रकार के वाहनों से गांजा का परिवहन सड़क मार्ग से कर रहे हैं। इस वर्ष एनसीबी, इंदौर द्वारा भारी मात्रा में नशीली दवाओं की जब्ती की यह 14वीं जब्ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *