जबलपुर अग्निकांड में कार्रवाई ….? नगर निगम के उपयंत्री और संभागीय यंत्री पर गिरी गाज, चार और निजी अस्पताल के लाइसेंस निरस्त

न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की इमारत में अवैध निर्माण के मामले में दमोहनाका नगर निगम संभागीय कार्यालय में पदस्थ संभागीय यंत्री शैलेंद्र गौरव और उपयंत्री अक्षय सरावगी को सस्पेंड कर दिया गया है। अस्पताल से संबंधित भवन अनुज्ञा अतिक्रमण व अन्य पहलू की जांच नगर निगम ने कराई थी। इसमें यह तथ्य सामने आए कि अस्पताल प्रबंधन ने गलत जानकारी देकर भूतल और प्रथम मंजिल का नक्शा और फायर प्लान जमा किया था। इसके बाद अवैध तरीके से अतिरिक्त मंजिल का निर्माण कर लिया था। जिसके बाद नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ ने नगर निगम के उपयंत्री और संभागीय यंत्री पर निलंबन कर कार्रवाई की है।

चार और निजी अस्पतालों का पंजीयन निरस्त

घटना के बाद फायर एनओसी सहित अन्य मापदंडों को पूरा नहीं करने वाले निजी अस्पतालों का जायजा लगातार लिया जा रहा है। जिसके बाद चार और निजी अस्पतालों का लाइसेंस निरस्त किया गया है। जिसमें अब तक कुल 28 निजी अस्पतालों के लाइसेंस निरस्त किए जा चुके हैं। लाइसेंस निरस्त निजी अस्पतालों में नए मरीज भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है।

  • डॉ खान ईएनटी हॉस्पिटल, सिविल लाइन
  • आयुष्मान हॉस्पिटल, सिहोरा
  • लाइफ लाइन मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, सुहागी
  • तिगनाथ हॉस्पिटल, मदनमहल

में कार्रवाई की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *