ग्वालियर में सड़कें बेहाल, बह गई दिखावटी पेच रिपेयरिंग, फंस रहे-गिर रहे वाहन

शहर के पाश इलाकों से लेकर कालोनियों में यही हाल है। पानी के कारण गड्ढों में पानी भर गया है,ऐसे में हादसों का डर और बढ़ गया है,वाहन चालक गिर रहे हैं व फिसल रहे हैं। वर्षा में सड़कों पर पानी, जल निकासी व्यवस्थित न हाेने से बढ़ी परेशानी …

-दो दिन की वर्षा के बाद नगर निगम ने जो घटिया पेच रिपेयरिंग की वह सामने आ गई

-पाश इलाकाें से लेकर कालोनियों में बुरे हाल

ग्वालियर । दो दिन की वर्षा ने शहर की सड़कों से दिखावटी पेच रिपेयरिंग का नकाब उतार दिया। जहां-जहां निगम ने खाका-मिट्टी और कुछ मुरम वगैरह डाली थी, वह सब बह गई। गड्ढाें के हाल ऐसे हो गए कि गाड़ियां निकालना मुश्किल हो गया है। शहर के पाश इलाकों से लेकर कालोनियों में यही हाल है। पानी के कारण गड्ढों में पानी भर गया है,ऐसे में हादसों का डर और बढ़ गया है,वाहन चालक गिर रहे हैं व फिसल रहे हैं। जरा से पानी में सड़कों पर पानी, जल निकासी व्यवस्थित न होने के कारण और मुसीबत बनी हुई है। नगर निगम ने डामर तक से पेच रिपेयरिंग नहीं की, वरना यह हालात नहीं होते। अब भी खराब सड़कों को लेकर नगर निगम का रटा रटाया जवाब है कि सड़कों के टेंडर हो चुके हैं,वर्षा के बाद यह बनाई जाएंगी। हकीकत यह कि तब तक लोगों की जान खतरे में है, तो खूब पड़ी रहे।

दो दिन की रिमझिम: सड़काें पर ऐसे डरावने गड्ढे

शिंदे की छावनी रोडः यहां रामदास घाटी से नीचे शिंदे की छावनी के लिए उतरते समय अब सड़क के ऐसे हाल हैं कि वाहन चालक सोच सोचकर निकल रहे हैं। कुछ रोज पहले ही इस सड़क पर पेच रिपेयरिंग की गई थी, यहां खाका व गिट्टी डालकर बुलडोजर चलाया गया था, लेकिन वर्षा में यह टिक नहीं पाता। हालत यह कि सड़क पर हर दस मीटर चलने के बाद खतरनाक गड्ढे हो गए हैं। होटल सीबी पैलेस के पास सरकारी स्कूल के सामने इतने बुरे हाल हैं कि चार पहिया वाहन अनियंत्रित तक हो रहे हैं।

पटेल नगर, सिटी सेंटरः सिटी सेंटर जैसे पाश इलाके में जहां कोचिंग संस्थान,स्कूल से लेकर बहुमंजिला इमारतें हैं, यहां सड़काें की गांव से ज्यादा बुरी हालत है। पटेल नगर में होटल क्वालिटी के बगल से अंदर जाने वाले मार्ग पर गड्ढे, इसके बाद बैंक आफ इंडिया,आदित्य कालेज रोड से लेकर पूरे क्षेत्र की सड़कों पर गड्ढों में पानी भर गया है। आवागमन करने वालों को यह पता नहीं रहता कि यहां गड्ढे हैं, इस कारण हादसे भी हो रहे हैं।

एसबीआइ आंचलिक कार्यालय रोडः सिटी सेंटर क्षेत्र में एसबीआइ आंचलिक कार्यालय रोड पर हाल बेहाल हो गए हैं। यहां कुछ दिनों पहले जो घटिया पेच रिपेयरिंग की गई थी, वह पूरी बहकर गड्ढों में तब्दील हो गई है। यहां चार पहिया वाहन भी दूसरे मार्ग यानी रांग साइड से होकर गुजर रहे हैं, ताल जैसे हालात हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *