दिवाली पर वोडदरा में भड़का साम्प्रदायिक दंगा ..!

 स्ट्रीट लाइट बंद कर पुलिस पर फेंका पेट्रोल बम, हिरासत में 19 लोग
 वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया के मुताबिक हिंसा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.
गुजरात के वडोदरा शहर में दिवाली की रात सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी. इस दौरान झड़पें हुईं. पुलिस ने मंगलवार सुबह तक 19 दंगाइयों को हिरासत में लिया है. पुलिस दंगाइयों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार रात को झड़प हुई. पुलिस ने माना कि आमने-सामने पटाखे जलाने व रॉकेट छोड़ने से विवाद की शुरूआत हुई.

पुलिस ने क्या जानकारी दी है

वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया ने स्थानीय मीडिया से कहा, “हिंसा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, शहर भर के कर्मियों को मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया. घर की छत से पुलिस पर पेट्रोल बम फेंका गया, इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.” अधिकारियों ने कहा कि झड़प शुरू होने से पहले स्ट्रीट लाइट काट दी गई थी. इसके बाद दोनों पक्षों के दंगाइयों ने पथराव करना शुरू कर दिया.एक स्थानीय निवासी के अनुसार, एक कॉलेज के पास पटाखे फोड़ने को लेकर झड़प हुई.

वडोदरा में सांप्रदायिक दंगा

यशपाल जगनिया के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने खबर दी है कि शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार रात मुस्लिम मेडिकल सेंटर पर पत्थरबाजी की घटना हुई. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए जा रहे हैं.

इससे पहले इसी महीने की तीन तारीख को भी वडोदरा में सांप्रदायिक दंगा हुआ था. यह दंगा शहर के सावली टाउन के सब्जि मार्केट में हुआ था. यह विवाद एक मंदिर के पास बिजली के खंभे में दूसरे धर्म का झंडा लगाने के बाद शुरू हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *