BSNL के JE पर FIR …! 25 साल से फर्जी कास्ट सार्टिफिकेट पर नौकरी कर रहा था जूनियर इंजीनियर

  • विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने की कार्रवाई

ग्वालियर में फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी कर रहे JE (जूनियर इंजीनियर) के खिलाफ जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। जूनियर इंजीनियर के खिलाफ शिकायत आई थी कि वह 25 साल से भारत संचालक निगम लिमिटेड (BSNL) में नौकरी कर रहा है।

जब विभागीय जांच की गई तो यह शिकायत सच पाई गई। जिसके बाद सहायक महाप्रबंधक के पत्र के जरिए ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना में जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच अपराध के नजरिए से करेगी और आरोपी के खिलाफ एक्शन लेगी।

शहर के सिटी सेंटर निवासी मेश कुमार पुत्र शिवगोपाल सहायक महाप्रबंधक भारत संचार निगम लिमिटेड के द्वारा शिकायत की थी कि राकेश कुमार गोड़िया भारत संचालक निगम में बतौर जूनियर इंजीनियर पदस्थ हैं। अभी वह ट्रांसपोर्ट नगर कार्यालय में काम कर रहे हैं। कुछ समय पहले राकेश कुमार के खिलाफ एक शिकायत हुई थी, जिसमें बताया गया था कि नौकरी पाने के लिए 25 साल पहले लगाए गए दस्तावेज जाली हैं। शिकायत करने वाले ने जाति प्रमाण पत्र को पूरी तरह फर्जी बताया था। इस पर विभाग ने अपने स्तर पर विभागीय जांच कराई। जिसमें उनके द्वारा नौकरी ज्वाइंन करते समय लगाया गया अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र की जांच की गई तो वह संदिग्ध नजर आया। इसके बाद तत्काल मामले को पुलिस को देने का फैसला किया गया। सहायक महाप्रबंधक मेश कुमार ने एसएसपी ग्वालियर के नाम से लिखित शिकायत की थी। जिसके बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने आवेदन पर से अपने यहां धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

25 साल से आराम से नौकरी कर रहे हैं राकेश
बताया गया है कि राकेश ने 25 साल पहले भारत संचार निगम में नौकरी ली थी। उस समय जाति प्रमाण पत्र उन्होंने पात्रता नहीं होने के बाद भी फर्जी तरीके से बनाकर लगवाया था। यह खुलासा विभागीय जांच में हुआ। इस दौरान वह बीते 25 साल से विभाग में नौकरी करते रहे।

पुलिस का कहना
इस मामले में सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर ने बताया कि फर्जी दस्तावेज से नौकरी लेने वाले जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *