ग्वालियर के शहर के ट्रैफिक सिग्नल ही बिगाड़ रहे ट्रैफ़िक

ग्वालियर के शहर के ट्रैफिक सिग्नल ही बिगाड़ रहे ट्रैफ़िक, टाइमिंग गड़बड़ाने से लग रहा जाम

Gwalior Traffic Signals News: शहर के ट्रैफ़िक सिग्नल ही ट्रैफ़िक बिगाड़ रहे हैं। यहां टाइमिंग गड़बड़ाने के कारण ही ट्रैफ़िक बिगड़ रहा है और जाम लग रहा है। ट्रैफ़िक सिग्नल के पास ही जाम लग रहा है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं।

ग्वालियर. शहर के ट्रैफ़िक सिग्नल ही ट्रैफ़िक बिगाड़ रहे हैं। यहां टाइमिंग गड़बड़ाने के कारण ही ट्रैफ़िक बिगड़ रहा है और जाम लग रहा है। ट्रैफ़िक सिग्नल के पास ही जाम लग रहा है। शहर की कुछ जगह सिंगल तो ऐसे हैं जहां सुबह से रात तक कई बार जाम लगता है। खासबात यह है कि सिग्नलाें की टाइमिंग को सुधारने के लिए स्मार्ट सिटी ने कोई प्रयास नहीं किया है। इसका खामियाजा शहर के आम लोग भुगतते हैं और जाम में फंसते हैं।

 ……टीम ने अलग – अलग चौराहों पर पड़ताल की, जिसमें यह सामने आया। पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

चेतकपुरी चौराहा : शहर की पॉश इलाके में स्थित चेतकपुरी चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल की वजह से ही जाम लग रहा है। यहां ट्रैफिक सिग्नल पर ही लेफ्टन क्लियर नहीं है, जगह-जगह वाहन खड़े रहते हैं। जिससे यहां जाम लगता रहता है। लोग परेशान होते रहते हैं लेकिन यहां ट्रैफिक पॉइंट भी नहीं रहता जो ट्रैफिक व्यवस्थित कर सके। टाइमिंग भी ट्रैफिक लोड के हिसाब से नहीं है इसकी वजह से यहां परेशानी पड़ रही है।

सिटी सेंटर : सिटी सेंटर स्थित यूनिवर्सिटी तिराहे पर हाई कोर्ट की ओर से आने वाले ट्रैफ़िक लोड के हिसाब से टाइमिंग नहीं है। यहां टाइमिंग गड़बड़ है इस वजह से जाम लगता है। कई बार वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त भी हो जाते हैं।

फूलबाग चौराहा : फूलबाग चौराहे पर गुरुद्वारे की ओर से आने वाले ट्रैफिक सिग्नल पर टाइमिंग गड़बड़ है इस वजह से यहां वाहन फंसते हैं। फूलबाग चौराहे पर लेफ्ट टर्न ही क्लियर नहीं हैं। इस वजह से यहां जाम लगता है। इस पॉइंट पर सुबह से शाम तक जाम लगता है।

ट्रैफ़िक सिग्नल पर सिग्नल की टाइमिंग नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा निर्धारित की जाती है। ट्रैफ़िक लोड की जानकारी हम देते हैं।

नरेश अंनौटिया, डीएसपी ट्रैफ़िक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *