अरविंद केजरीवाल: शिक्षकों की फाइल पर कुंडली मारकर बैठे हैं एलजी, सरकार के काम पर अटका रहे रोड़ा

पंजाब के स्कूलों के प्रिंसिपल अब सिंगापुर से मैनेजमेंट और पढ़ाई के गुर सीखेंगे। 36 स्कूलों के प्रिंसिपल का पहला बैच 4 फरवरी को सिंगापुर रवाना होगा। सीएम भगवंत मान ने दावा किया कि कि उन्होंने अपनी एक और गारंटी पूरी कर दी है। उम्मीद है कि यह टीचर काफी कुछ नया सीखकर आएंगे। जिससे विद्यार्थियों को फायदा पहुंचेगा।

सीएम ने कहा कि ट्रेनिंग प्रोग्राम 6 फरवरी से 10 मई तक चलेगा। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम को प्रोफेशनल टीचर ट्रेनिंग का नाम दिया गया है। सिंगापुर से वापस आने के बाद सारे प्रिंसिपल अपने साथियों और स्टूडेंट के साथ तुजुर्बा शेयर करेंगे। सीएम ने कहा कि इससे अध्यापकों की शैक्षणिक योग्यता में भी निखार आएगा। ट्रेनिंग के बाद विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम मील का पत्थर साबित होगा।

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में तकरार
पंजाब की तरह दिल्ली सरकार भी शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेजना चाहती है जिसकों लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान देखने को मिल रही है। केजरीवाल सरकार शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेजने के लिए अड़ी है। आम आदमी पार्टी एलजी पर सरकार के काम में रोड़ा अटकाने का आरोप लगा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि अब तो दूसरे राज्यों की सरकारें भी अपने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजने लगी हैं, लेकिन दिल्ली में एलजी इस फाइल पर कुंडली मारकर बैठ गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि जब पंजाब सरकार शिक्षकों को बाहर भेज सकती है तो दिल्ली के शिक्षा मंत्री को ये अधिकार क्यों नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *