चाय वालों के सम्मान में आज ‘चाय कुंभ

चाय वालों के सम्मान में आज ‘चाय कुंभ’:रिटायर्ड IAS की पहल पर विभिन्न शहरों के चाय वालों को मिलेगा प्लेटफार्म

जबलपुर में चाय वालों के सम्मान में आज चाय कुंभ आयोजित होगा। इसमें विभिन्न शहरों के चाय वाले शामिल होंगे। यह पहल रिटायर्ड आईएएस और लक्ष्यभेदी फाउंडेशन के फाउंडर वेद प्रकाश शर्मा के द्वारा की जा रही है। चाय वालों के सम्मान में और चाय का लुफ्त उठाने के लिए कल दोपहर 3 बजे से शाम 9 बजे तक एमएलबी स्कूल के एनएमटी में ‘चाय कुंभ’ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें चाय की चुस्की लेने सैकड़ों लोग मौजूद रहेंगे। चाय कुंभ के उत्सव में संगीत के साथ अन्य कलाओं की भी प्रस्तुतियां होंगी।

चुस्की लेने सैकड़ों की संख्या में पहुंचेंगे चाय प्रेमी

लक्ष्यभेदी फ़ाउंडेशन के वेदप्रकाश शर्मा ने बताया चाय से हमारी सुबह तरोताज़ा होती है। चाय रिश्तों को जोड़ती है। चाय पर बड़ी-बड़ी चर्चाए हो जाती हैं और गुत्थियाँ सुलझा ली जाती हैं। चाय की हमारी चाहत को पूरा करने के लिये हर गली, हर नुक्कड़, हर प्लेटफ़ॉर्म पर कोई न कोई चाय वाला चौबीसों घंटे तत्पर मिलता है। वह बहुत थोड़ी सी पूंजी में अपना उद्यम चलाता है और उसकी उत्पादकता उच्च कोटि की होती है। उनकी संख्या बड़ी होने के कारण उनके उत्पाद की भिन्नता और वेराइटी गिनना संभव नहीं है।

विभिन्न शहरों के चाय प्रेमी रहेंगे मौजूद

उन्होंने बताया अकेले जबलपुर शहर में हज़ारों चाय वाले हैं और वह अपनी मेहनत, उद्यमशीलता से अपने परिवार का पालन सम्मान के साथ कर रहे हैं। इन्हीं चायवालों के सम्मान में और चाय का लुत्फ़ उठाने के लिए कल दोपहर 3 बजे से शाम 9 बजे तक NMT, MLB स्कूल के पास चाय कुंभ का आयोजन होगा। इस आयोजन में कई शहरों के चाय वाले उपलब्ध होंगे और उनके साथ संगीत व अन्य कलाओं की प्रस्तुतियाँ भी होगीं।

रिटायर्ड आईएएस की सक्रियता के बाद फिर भाजपा में हलचल

रिटायर्ड आईएएस वेद प्रकाश शर्मा कि लगातार बढ़ रही सक्रियता के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में एक बार फिर हलचल मच गई है। गौरतलब है महापौर चुनाव के दौरान भाजपा से महापौर के दावेदारी में वेद प्रकाश शर्मा का नाम भी शामिल था। जिसके बाद से ही वेदप्रकाश सुर्खियों में आ गए थे। वही लगातार सोशल प्लेटफार्म के माध्यम से अपनी सक्रियता बढ़ा रहे वेद प्रकाश के पश्चिम विधानसभा से चुनाव लड़ने की बातें सामने आने लगी हैं।

इसके पहले वेद प्रकाश शर्मा ने मानस भवन में स्ट्रीट वेंडरों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें भाजपा जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की थी। वही सांसद खेल महोत्सव के दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बड़ी माला पहनाना और कल्चर स्ट्रीट में चलो यारों चाय पिए सॉन्ग को लांच कराने से लेकर अनेक गतिविधियां शहर में अब सुर्खियां बटोर रही है। जिसके बाद भाजपा में हलचल सी मची हुई हैं। बहरहाल रिटायर्ड आईएएस के इन आयोजनों के बाद शहर प्रेमी काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *