भोपाल। क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त ने कोलार थाने के प्रभारी टीआइ जय कुमार सिंह और हवलदार सलमान खान को अपने बयान दर्ज कराने तलब किया है। उनके अलावा उन्होंने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर दोनों को कोलार थाने से हटाने के लिए कहा है। दोनों पर एक कोचिंग संचालक ने व्यापमं घोटाले में फंसाने के नाम वसूली के आरोप लगाए हैं।
हम बता दें कि भोपाल क्राइम ब्रांच ने कोचिंग संचालक अतुल त्रिपाठी की शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद इस मामले में कोलार थाने के प्रभारी सब इंस्पेक्टर जय कुमार सिंह एवं हवलदार सलमान खान से क्राइम ब्रांच को पूछताछ करनी है। डीसीपी क्राइम ब्रांच श्रुतकीर्ति सोमवंशी को इस मामले की शिकायत सामने आने के बाद जांच करने के निर्देश पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने दिए हैं। डीसीपी क्राइम ब्रांच द्वारा दोनों पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी कर विभागीय जांच की सूचना दी गई है।
पुलिस कमिश्नर को मिली शिकायत
चंबल क्षेत्र में कोचिंग का संचालन करने वाले अतुल त्रिपाठी ने सबसे पहले इस मामले की शिकायत भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र से की थी। लिखित आवेदन में कहा गया था कि सब इंस्पेक्टर जय कुमार सिंह एवं हवलदार सलमान खान ने व्यापमं घोटाले में फंसाने और बचाने का दबाव बनाकर भोपाल आने कहा था। यहां बुलाकर जबर्दस्ती चार लाख रुपये बतौर राशि की मांग की गई। बाद में जब प्रकरण से जुड़ी जानकारियां मांगी गई तो दोनों पुलिसवालों ने फोन उठाना बंद कर दिया।
चंबल संभाग के कोचिंग संचालक ने पुलिस आयुक्त को शिकायत की थी। इस पर थाना प्रभारी कोलार एसआइ जयकुमार और हवलदार को नोटिस जारी कर बयान देने के लिए बुलाया है।
– श्रुतकीर्ति सोमवंशी, पुलिस उपायुक्त, क्राइम ब्रांच