मणिपुर में इंसानियत को शर्मसा …… दो महीने तक क्या कर रही थी मणिपुर पुलिस?

वायरल वीडियो मामले में 4 अरेस्ट, दो महीने तक क्या कर रही थी मणिपुर पुलिस? सीनियर अधिकारी ने दिया जवाब
मणिपुर में महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाए जाने के वीडियो ने पूरे देश को झकझोर दिया है. दरिंदगी की .ये घटना बीती 4 मई को हुई थी.

हाल ही में मणिपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो सामने आया तो पूरा देश हिल गया. वीडियो में भीड़ दो महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाती नजर आ रही थी. आरोप है कि नंगा घुमाए जाने के पहले इनमें से एक महिला के साथ दरिंदगी भी की गई. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बताया था कि घटना बीती 4 मई की है और इस मामले में एफआईआर भी लिखी गई है, लेकिन आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए हैं.

गुरुवार (20 जुलाई) को इस मामले में पहली गिरफ्तारी हुई और पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद तीन अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की गई.

गिरफ्तारी में देरी की पुलिस ने बताई वजह

एक पीड़िता ने पहले इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि पुलिस हमला करने वाली भीड़ के साथ थी. उसने कहा था, पुलिस ने हमें घर के पास से उठाया था और गांव से कुछ दूर ले जाकर रोड पर भीड़ के पास छोड़ दिया. पुलिस ने हमें भीड़ के हवाले कर दिया था.

18 मई को दर्ज हुई थी जीरो एफआईआर

मणिपुर की दिल दहला देने वाली घटना में ग्राम प्रधान थांगबोई वैफेई की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि हजारों लोगों की भीड़ ने गांव पर हमला बोला था, जिससे पीड़ित महिलाओं और उनके दो पुरुष रिश्तेदारों को भागना पड़ा था. 18 मई को उनकी शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज की गई थी, जो 1 महीने बाद 21 जून को उचित पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *