Noida: डरा रहे हाईराइज अपार्टमेंट ..?

Noida: डरा रहे हाईराइज अपार्टमेंट, पांचवीं मंजिल से गिरकर महिला की मौत
गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-121 में स्थित सत्यम पैराडाइज सोसाइटी में पांचवीं मंजिल से गिरकर एक महिला की मौत हो गई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक सोसाइटी की पांचवीं मंजिल से गिरकर एक महिला की मौत हो गई. 25 वर्षीय मृतक महिला गौतमबुद्ध नगर के फेस-3 थाना क्षेत्र के सेक्टर-121 में स्थित एक सोसाइटी में रह रही थी. पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम महिला की पांचवीं मंजिल से संदिग्ध अवस्था में गिरकर मौत हो गई. गौतमबुद्ध नगर में पिछले एक महीने में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ गई हैं, जिसकी वजह से कहीं न कहीं हाईराइज अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के बीच डर का माहौल है.

गौतमबुद्ध नगर के फेस-3 थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये घटना सेक्टर-121 में स्थित सत्यम पैराडाइज सोसाइटी में सामने आई है. उन्होंने बताया कि इमारत से गिरकर जान गंवाने वाली महिला की पहचान मनीषा आनंद के रूप में हुई है. कुमार का कहना है कि पीड़िता के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. अभी तक इस घटना के संबंध में किसी ने तहरीर नहीं दी है. पुलिस ने फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

आठवीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की मौत

दरअसल, पिछले एक महीने के भीतर हाईराइज अपार्टमेंट से गिरकर जान गंवाने के कई मामले देखने को मिले हैं. सबसे ताजा मामला 25 जुलाई का है, जहां सेक्टर-70 स्थित पैन ओएसिस सोसाइटी में 91 वर्षीय बुजुर्ग की आठवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई. पुलिस का कहना था कि बुजुर्ग कई तरह की बीमारियों से जूझ रही थी.

मृतक की पहचान कृष्णपद्म घोष के तौर पर हुई. बताया गया कि बुजुर्ग अपने फ्लैट के सामने टहल रहे थे, तभी अचानक वह नीचे गिर गए. पुलिस ने बताया कि मृतक डायबीटिज समेत कई तरह की बीमारियों से परेशान थे. कई बार उन्हें चलते-चलते ही अचानक से चक्कर आ जाते थे, जिसकी वजह से वह गिर जाया करते थे.

18वीं मंजिल से गिरकर छात्र की मौत

जुलाई के मध्य में ग्रेटर नोएडा में भी 18वीं मंजिल से गिरकर एक छात्र की मौत हो गई थी. सातवीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र बालकनी पर खड़ा था. लेकिन तभी वह अचानक वहां से नीचे गिर गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त बच्चे के पिता किसी काम से बाहर गए थे, जबकि उसकी मां नीचे टहलने गई हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *