चुनाव आयोग ने भिंड के दो टीआई हटाए ! कांग्रेस प्रत्याशी कटारे ने की थी शिकायत

चुनाव आयोग ने भिंड जिले में पदस्थ दो टीआई (नगर निरीक्षक) को हटा दिया है। इसको लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अपर सचिव होम को जारी निर्देश में यहां नए टीआई की पोस्टिंग करने के लिए कहा है। एक-दो दिन में यहां नए टीआई पदस्थ किए जाएंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा को लिखे पत्र में कहा है कि प्रशासनिक आधार पर भिंड जिले के फूप थाने में पदस्थ निरीक्षक रामनारायण भदौरिया और अटेर थाने के निरीक्षक प्रशांत कुमार यादव को हटाया जाकर यहां नए निरीक्षकों की पद स्थापना करें और आयोग को इससे अवगत कराएं।

बताया जाता है कि इन दोनों ही निरीक्षकों की पोस्टिंग के लिए मंत्री और अटेर से भाजपा प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया ने नोटशीट लिखी थी, जिसके बाद इन निरीक्षकों की पद स्थापना यहां की गई थी।

कांग्रेस प्रत्याशी कटारे ने की थी शिकायत

अटेर से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत सत्यदेव कटारे ने चुनाव आयोग से इस मामले में शिकायत की थी कि इन निरीक्षकों की पद स्थापना के चलते चुनाव प्रभावित हो सकता है। इसके लिए उनके द्वारा मंत्री की ओर से की गई सिफारिश की जानकारी भी लिखित तौर पर आयोग को दी गई थी।

हालांकि अभी तक किसी तरह की शिकायत सामने नहीं आई थी लेकिन चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव के लिए दोनों ही निरीक्षकों को हटाने का फैसला किया और शासन को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *