MP: दलित युवती के विवाह में सरिया लेकर पहुंचे राजपूत हॉस्टल के लड़के, महिलाओं के साथ की छेड़खानी

ग्वालियर इंदरगंज थाना क्षेत्र में दलित युवती के विवाह समारोह में मारपीट और उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने पास के छात्रावास में रहने वाले 25 लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी छात्रों को तलाश रही है। वहीं विवाह समारोह में उपद्रव की घटना से नाराज होकर शहर के सफाईकर्मियों ने मंगलवार (4 फरवरी) सुबह हड़ताल कर दी और फूलबाग इलाके में स्थित आंबेडकर उद्यान में धरना प्रदर्शन किया। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है।

नगर पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने बताया, ”इस सिलसिले में 25 आरोपियों खिलाफ भादवि की धारा 354 क, 394, 452 और अन्य सम्बद्ध धाराओं तथा एससी-एसटी कानून के प्रावधानों में मामला दर्ज किया गया है। इनमें दो छात्र वीर तोमर और अन्नू तोमर नामजद हैं। कुछ सीसीटीवी फुटेज मिली है, उसके माध्यम से आरोपियों की पहचान कर उन्हें तलाशा जा रहा है।

अधिकारी ने शिकायतकर्ता सीताराम खरे के हवाले से बताया कि तीन जनवरी की रात जयेन्द्रगंज के मराठा मैरिज होम में उनकी बेटी की शादी हो रही थी। बाराती समेत सभी लोग भोजन कर रहे थे, उसी दौरान पास के राजपूत छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने समारोह में पानी और पत्थर फेंकना शुरु कर दिया। इसका विरोध करने पर 25-30 छात्र लाठी और सरिया लेकर आ गए और समारोह में आए लोगों के साथ मारपीट करते हुए जमकर उपद्रव किया। शादी में रखा समान तोड़ दिया और महिलाओं व लड़कियों के साथ छेड़खानी की।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तब तक उपद्रवी छात्र वहां से भाग चुके थे। घटना के विरोध में रात में लोगों ने इंदरगंज चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने रात को छात्रावास की भी तलाशी ली, लेकिन उपद्रवी छात्र वहां नहीं मिले। सकलेचा ने बताया कि प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है और आरोपी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

उधर, सफाईकर्मी महासंघ, ग्वालियर के जिलाध्यक्ष जयरामदास ने कहा कि सफाईकर्मियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर आंबेडकर उद्यान में धरना दिया। पुलिस इस मामले में तुरंत कार्रवाई करे नहीं तो उनका समाज सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *