कोरोना से स्पेन में रातभर में 700 की मौत, कुल डेथ में चीन को भी पीछे छोड़ा

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है

– कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले में स्पेन ने चीन को पीछे छोड़ दिया है और यहां अब तक कुल 3,434 लोगों की मौत हो गई है। स्पेन ने रातभर में 700 लोगों के मौत की पुष्टि की है।

– पंजाब में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये लागू कर्फ्यू में बुधवार को थोड़ी ढील दी गई, ताकि लोग जरूरी सामान खरीद सकें। अधिकारियों ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में दूध सब्जी, फल खरीदने के लिये सुबह छह बजे से नौ बजे तक और फिर किराने का सामान और दवाएं खरीदने के लिये सुबह आठ बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई।

– पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के एक अस्पताल को पूरी तरह से पृथक वार्ड में बदल दिया गया है। इस अस्पताल में पहले से भर्ती मरीजों को छुट्टी दी जा रही है और नए मरीजों को भी नहीं लिया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का यहां इलाज किया जा सके।

– कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो चुकी है।

– कोरोना वायरस के चलते ईरान के तेहरान से 277 भारतीयों को वापस लाया गया। दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट ने लैंड किया।

ANI

@ANI

Mahan Air flight carrying 277 Indian passengers landed at Delhi airport today early morning from Tehran, Iran.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

 मंत्रालय की ओर से मंगलवार रात 8:15 बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस समय मरीजों की संख्या 469 है जबकि 40 लोग ठीक हो चुके हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

 मंत्रालय के मुताबिक संक्रमितों में 43 विदेशी हैं और अब तक 10 मरीजों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि 65 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत सोमवार शाम को हो गई। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मौत को अपने आंकड़ों में शामिल नहीं किया है।

 मंत्रालय के मुताबिक केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 95 मामले सामने आए हैं जिनमें आठ विदेशी शामिल हैं जबकि तीन विदेशियों सहित 89 संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 37 मरीज हैं जबकि तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है जिनमें 10 विदेशी हैं। राजस्थान में दो विदेशी सहित 32 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

 उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 33 मामले सामने आए हैं। गुजरात में भी एक विदेशी सहित 33 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में एक विदेशी सहित 30 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 हरियाणा में 28 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं। वहीं पंजाब में 29 मामले सामने आए हैं। लद्दाख में 13 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु में दो विदेशी सहित 15 संक्रमित हैं।

 पश्चिम बंगाल में नौ और आंध्र प्रदेश में आठ मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ में सात-सात मामले सामने आए हैं।

 जम्मू-कश्मीर में चार संक्रमितों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में भी एक विदेशी सहित चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। हिमाचल प्रदेश और बिहार में तीन-तीन मामले और ओडिशा में दो मामले सामने आए हैं। पुडुचेरी, मणिपुर और छत्तीसगढ़ में एक-एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *