UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के डिमोशन का आदेश लिया वापस

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि PAC के जो कार्मिक 29.11.2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए. भविष्य में PAC के किसी कार्मिक को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और PAC बल के शौर्य और सेवाभाव की सराहना करते हुए पुलिस मुख्यालय यूपी द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के डिमोशन संबंधी जारी आदेश को वापस लेने का निर्देश दिए हैं.

इस संबंध में गृह विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PAC व नागरिक पुलिस में प्रमोशन के अवसर समानांतर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं.

 

सीएम योगी ने कहा कि PAC के जो कार्मिक 29.11.2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए. भविष्य में PAC के किसी कार्मिक को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जाएगा.

उन्होंने कहा कि पुलिस और PAC कर्मियों के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए. बता दें कि इसी मामले में ADG स्थापना पीयूष आनंद हटाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *