उत्तर प्रदेश: AAP विधायक सोमनाथ भारती को जमानत- रिहाई नहीं, आज दूसरे मामले की सुनवाई

अमेठी के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में आए सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) ने विवादित बयान दिया था. विधायक के विवादित बयान से लोगों का गुस्सा भड़क गया, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया

दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को विवादित बयान मामले में सुल्तानपुर जिले के एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिली है. एमपी-एमएलए विशेष अदालत ने सोमनाथ भारती को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अस्पतालों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में जमानत दे दी है, मगर फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के अस्पतालों पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी मामले में सोमनाथ भारती के खिलाफ अमेठी और रायबरेली में दो मुकदमे दर्ज हुए थे, जिनमें से एक मामले में उन्हें जमानत मिल गई है. सोमनाथ भारती के खिलाफ दूसरे मामले में सुनवाई आज होगी.

अभद्र टिप्पणी मामले में 11 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

भारती के वकील ने बताया कि सोमनाथ को अदालत ने इस शर्त पर जमानत दी है कि वो गंवाहों को धमकाने की कोशिश नहीं करेंगे और सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद रहेंगे.

दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके और अभी दिल्ली के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी पुलिस ने अस्पतालों को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में 11 जनवरी को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा भारती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान भी दिया था.

विवादित बयान से गुस्साए बीजेपी नेताओं ने फेंकी थी स्याही 

विवादित बयान देने को लेकर रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों और बीजेपी नेताओं ने सोमनाथ पर स्याही फेंकी दी थी. दरअसल, भारती ने यूपी में अस्पतालों को लेकर कहा था, ‘अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं’.

अमेठी के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में आए सोमनाथ भारती ने विवादित बयान दिया था. विधायक के विवादित बयान से लोगों में गुस्सा भड़क गया, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. भारती को हिरासत में लिए जाने के बाद रायबरेली से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की दर्जनों गाड़ियों का काफिला पुलिस के काफिले के पीछे लग गया था. भारती के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. BJP के कई नेताओं ने हंगामा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *