मध्य प्रदेश: पुलिस विभाग में बड़ी फेरबदल, 23 पुलिस अधिकारियों का तबादला, एडीजी भोपाल-इंदौर बदले गए

एडीजी नक्सल ऑपरेशन जी. पी. सिंह एजेके में स्थानांतरित किया गया है, वहीं एडीजी बीबी शर्मा को पुलिस मैनुअल के अतिरिक्त प्रभार से हटा लिया गया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को 23 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया. इसमें एडीजी भोपाल और इंदौर भी शामिल हैं. ए. साई मनोहर को एडीजी भोपाल रेंज बनाया गया है, जबकि एडीजी उपेंद्र जैन को एमपी पुलिस हाउसिंग कॉपरेशन में स्थानांतरित किया गया है. इसी के साथ एडीजी वी मधु कुमार को पुलिस मुख्यालय में आरटीआई सेल के प्रमुख के रूप में तैनात किया गया है. आईजी हरि नारायण चारी मिश्रा अब इंदौर रेंज के प्रमुख होंगे. वहीं एडीजी योगेश देशमुख को इंदौर जोन से उज्जैन जोन स्तानांतरित किया गया है.

एडीजी नक्सल ऑपरेशन जी. पी. सिंह एजेके में स्थानांतरित किया गया है, वहीं एडीजी बीबी शर्मा को पुलिस मैनुअल के अतिरिक्त प्रभार से हटा लिया गया है. एडीजी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव को महिला सेल में स्थानांतरित किया गया है, वहीं एडीजी चंचशल शेखर को एससीआर बी, एडीजी शाहिद अबरार को ईओडब्ल्यू, एडीजी राजेश चावला को पुलिस अकादमी, आईजी श्रीनिवास वर्मा को गृह विबाग, आईजी एम.एस. सिकरवार को रेल विभाग, एआईजी कृष्णावेनी को एसएएफ, एसपी विपुल श्रीवास्तव को नरसिंहपुर और एआईएसजी विजय कुमार को अलीराजपुर स्थानांतरित किया गया है.

डिजिटल बजट की तैयारी

मध्य प्रदेश में 22 फरवरी से 26 मार्च तक बजट सत्र होने वाला है. जिसमें राज्य के वित्त मंत्री पेपरलेस बजट पेश करेंगे. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि टैबलेट से डिजिटल (Digital) बजट पेश करने का फैसला राज्य के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तर्ज पर लिया गया है. कैबिनेट ने भी इसकी मंजूरी दे दी है.

मिश्रा ने कहा कि केंद्र के बाद मध्य प्रदेश पहला राज्य होगा जो पेपरलेस बजट पेश करेगा. उन्होंने बताया कि बजट सत्र के दौरान एक मेड-इन-इंडिया टैब्लॉइड का उपयोग बजट पढ़ने के लिए किया जाएगा . जानकारी के मुताबिक 22 फरवरी से 26 मार्च तक MP के वित्तमंत्री जगदीश देवडा बजट पेश करेंगे. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कैबिनेट ने किसानों को शून्य प्रतिशत की दर पर कृषि ऋण देने की योजना को भी मंजूरी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *