ममता बनर्जी के पास नहीं है गाड़ी, जेवर के नाम पर सिर्फ 9 ग्राम सोना… जानें TMC सुप्रीमो की संपत्ति के बारे में सबकुछ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के समर्थक उनकी सादगी की चर्चा करते रहते हैं। नंदीग्राम विधानसभा सीट से बतौर टीएमसी उम्मीदवार चुनाव लड़ रही ममता बनर्जी ने अपनी संपत्तियों की घोषणा की है। उनके पास सिर्फ नौ ग्राम सोने के जेवर हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास कोई कार नहीं है।

ममता बनर्जी  ने घोषणा की है कि उनके पास कुल 16.72 लाख रुपये की पूंजी है। पूर्ब मेदिनीपुर में नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बनर्जी ने चुनाव आयोग को जमा किये अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई गाड़ी या संपत्ति नहीं है।

66 वर्षीय नेता की कुल चल परिसपंत्ति 16.72 लाख रुपये की है। 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने 30.45 लाख रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की थी।

ताजा हलफनामे के अनुसार मुख्यमंत्री के पास 69,255 रुपये नकद हैं वहीं 13.53 लाख रुपये बैंक में जमा हैं। इनमें 1.51 लाख रुपये उनके चुनाव व्यय खाते में हैं। उन्होंने राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र (एनएससी) योजना में 18,490 रुपये जमा कर रखे हैं। बनर्जी के पास केवल नौ ग्राम के जेवर हैं जिनकी कीमत 43,837 रुपये है।

आपको बता दें कि सदैव एक साधारण साड़ी और हवाई चप्पल में दिखने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *