अपने गांव का बूथ हारे BJP प्रत्याशी राहुल लोधी, अजय टंडन को 98 वोट ज्यादा मिले

दमोह विधानसभा उपचुनाव नतीजे  17 अप्रैल को हुए मतदान के बाद से ही बीजेपी-कांग्रेस की धड़कने बढी हुई हैं. मतगणना जारी है और बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, दोनों ही नेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.

दमोहः दमोह विधानसभा उपचुनाव के नतीजों की गणना जारी है. दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के तीसरे राउंड में भी कांग्रेस के अजय टंडन बीजेपी के राहुल लोधी पर बढ़त बनाए हुए हैं. तीसरे राउंड में अजय टंडन 1815 मतों से आगे चल रहे हैं. इससे पहले के दोनों राउंड में भी कांग्रेस प्रत्याशी आगे रहे हैं. बता दें कि पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई. काउंटिंग 4,5 व 7 नंबर रूम में हो रही है. इससे पहले सुबह प्रशासनिक अधिकारियों ने मतगणना स्थल का दौरा किया और तैयारियों को परखा. यहां बीजेपी की तरफ से राहुल लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन चुनाव मैदान में हैं.

गौरतलब है, दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे. इसमें कुल 59.81% मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया था. इस सीट में कुल 359 मतदान केंद्रों में वोट डाले गए थे. इससे पहले 2018 में यहां 74.45 फीसदी मतदान हुआ था. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में दमोह सीट से राहुल लोधी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे लेकिन बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए. जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. इस बार राहुल लोधी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *