IAS ने लड़की को चाय पर बुलाया, ट्रोल हो गए:लोकेश जांगिड़ ने लिखा- आपके साथ चाय पीना चाहता हूं, समय और इच्छा हो तो आएं; लड़की ने पूछा- ये सब क्या है? पोस्ट वायरल

मध्यप्रदेश कैडर के IAS अफसर लोकेश जांगिड़ एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वे दिल्ली की एक सामाजिक कार्यकर्ता को चाय ऑफर करने को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, दिल्ली की एक सामाजिक कार्यकर्ता ने जांगिड़ के उस मैसेज को वायरल कर दिया, जिसमें वे उसे चाय ऑफर कर रहे हैं। लड़की ने ट्वीट करते हुए पूछा, ‘यह सब क्या है?’ इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जांगिड़ को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि IAS जांगिड़ एक केस के सिलसिले में अपने वकील से मिलने दिल्ली गए हैं। दरअसल, वे अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में ट्रांसफर चाहते हैं। बताया जा रहा है, इस दौरान जांगिड़ ने दिल्ली में एक लड़की को मैसेज किया था।

IAS ने लड़की को मैसेज करते हुए लिखा, ‘स्वरा भास्कर के ट्विटर प्रोफाइल को स्क्रॉल करते समय आपका प्रोफाइल देखा। संयोग से मैं आज और कल दिल्ली में हूं। मैं आपके साथ चाय पीना चाहता हूं। यदि आपके पास समय और इच्छा हो तो आएं। अगर कुछ जानकारी चाहिए, तो गूगल पर लोकेश जांगिड़ आईएएस सर्च कर सकती हैं।’ बाद में लड़की ने जांगिड़ के मैसेज को वायरल कर दिया।

आईएएस जांगिड़ का मैसेज, जिसे लड़की ने वायरल किया।
आईएएस जांगिड़ का मैसेज, जिसे लड़की ने वायरल किया।

2014 बैच के IAS अफसर लोकेश जांगिड़ मध्यप्रदेश में राज्य शिक्षा केंद्र में अपर संचालक के पद पर पदस्थ हैं। इसी साल जून में इनके ट्रांसफर को लेकर विवाद हुआ था। इसे लेकर उन्होंने सरकार और सीनियर अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। इस दौरान एमपी IAS एसोसिएशन ने इन्हें व्हाट्सऐप ग्रुप से रिमूव कर दिया था। हाल ही में जांगिड़ के साथ ऑनलाइन शराब खरीदने के नाम पर ठगी हुई थी।

नैतिकता का उल्लंघन नहीं किया : जांगिड़
पोस्ट वायरल होने को लेकर जांगिड़ ने दैनिक भास्कर से बात की। उन्होंने बताया, वह लड़की जातिवाद की विचारधारा के खिलाफ काम करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता है। मुझे लगा कि उससे मुलाकात करना चाहिए। यही वजह है, मैंने उन्हें चाय पर मिलने का ऑफर किया था। मैंने मैसेज में साफ कर दिया था कि यदि समय हो और वे मुलाकात करने की इच्छुक हों तो। मैंने अपनी पहचान भी नहीं छुपाई। उन्हें बताया था, मैं एमपी में आईएएस अफसर हूं। मेरे संवाद में नैतिकता का उल्लंघन नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *