कंपू मल्टीलेवल:काम पूरा हुआ नहीं, करा दिया लोकार्पण अब सात दिन बाद शुरू हो पाएगी पार्किंग

सोमवार को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की थी शुरूआत…..

काम पूरा किए बिना ही कंपू की मल्टीलेवल पार्किंग के लोकार्पण कराने वाला नगर निगम अब सात दिन बाद इस सुविधा को शुरू कर पाएगा। यह जानकारी निगमायुक्त किशोर कन्याल ने दी। उन्होंने बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए अभी कुछ काम किए जाने हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद ही पार्किंग शुरू की जाएगी। इन कामों को पूरा होने में 7 दिन का समय लगेगा।

गौरतलब है कि सोमवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इस पार्किंग का लोकार्पण किया गया था। इस दाैरान निगम ने दावा किया था कि अगले एक सप्ताह तक पार्किंग नि:शुल्क रहेगी। उन्होंने बताया कि इस अवधि में क्षेत्र के नागरिकों को अपने वाहन मल्टी लेवल पार्किंग में ही खड़े करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

व्यापारियों की बैठक में शुल्क कम करने की मांग: कंपू पर नई मल्टीलेवल पार्किंग बन जाने के बाद एएसपी हितिका वासल ने डीएसपी नरेश अन्नोटिया, केशव चौहान, लोकेंद्र चौहान ने कंपू व नया बाजार के व्यापारियों की बैठक ली। बुधवार को पार्किंग फ्री होने पर दिन भर पार्किंग फुल रही। बैठक में मौजूद व्यापारियों ने पार्किंग शुल्क कम करने की मांग अधिकारियों से की।

लंबे समय तक बंद रही थीं पार्किंग

जयेंद्रगंज और हाईकोर्ट के पास नगर निगम द्वारा जनता की सुविधा के लिए बनाई गईं दोनों पजल पार्किंग की स्थिति भी कुछ ऐसी ही हुई थी। इन पार्किंगों को कुछ समय तो निर्माता कंपनी द्वारा संचालित किया गया। उसके बाद पार्किंग बंद हो गईं। इतना ही नहीं लबे समय तक बंद रहने के कारण दोनों पार्किंग का बिजली का कनेक्शन भी काट दिया गया था। जो पिछले दिनों पार्किंग शुरू करने के साथ जुड़वाया गया।

श्रेय की होड़ में इतनी जल्दबाजी करना शोभा नहीं देता

केंद्रीय मंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति काे श्रेय लेने की होड़ में इतनी जल्दबाजी करना शोभा नहीं देता। लोकार्पण से पहले कम से कम यह तो देख लेना था कि मल्टीलेवल पार्किंग का काम पूरा हुआ है या नहीं।

-प्रवीण पाठक, विधायक, कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *