उन्नाव की बेटी के पोस्टमार्टम में मिले हैवानियत के सबूत …

गले की हड्‌डी तोड़ी, सिर पर रॉड मारी; पूर्व मंत्री के बेटे ने अगवा किया, तड़पाकर मारा….

उन्नाव में दो महीने से लापता युवती पूजा का शव सपा के पूर्व राज्य मंत्री फतेह बहादुर सिंह के प्लॉट से बरामद किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है, उसे जानकर आपका दिल दहल जाएगा। अपहरण के 68 दिन बाद जागी पुलिस ने जो खुलासे किए हैं, वह हैरान करने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूजा की हत्या गला दबाकर की गई है। गला इतनी जोर से दबाया गया कि उसके गले की हड्‌डी तक टूट गई। रॉड मारकर सिर भी फोड़ दिया गया। इस मामले में एसपी ने इंस्पेक्टर कोतवाली अखिलेश पांडेय को निलंबित कर दिया है। वहीं, एडीजी जोन लखनऊ ने सीओ शहर से स्पष्टीकरण मांगा है।

इतनी तेज गला दबाया कि हड्‌डी ही टूट गई
पूजा के शव का तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। डॉ. अजित सिंह, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. निधि दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। युवती की गला दबाकर हत्या की गई है। गला भी इतनी जोर से दबाया गया कि हड्डी ही टूट गई। सिर पर गंभीर चोट के निशान हैं, जो किसी रॉड या डंडे से घातक वार करने के हैं। रिपोर्ट में युवती की मौत गला दबाने, सिर पर डंडे से चोट करने और दम घुटने के कारण होने की बात सामने आई है। डॉक्टरों का मानना है कि पूजा का दम तड़प-तड़पकर निकला होगा।

यह सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय हैं, जिन्हें लापरवाही बरतने पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।
यह सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय हैं, जिन्हें लापरवाही बरतने पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

यह है पूरा मामला
सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में रहने वाली दलित महिला रीता की 25 वर्षीय बेटी पूजा 8 दिसंबर 2021 से गायब थी। इसके बाद पीड़ित मां ने 9 दिसंबर को सपा के पूर्व राज्य मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह के खिलाफ तहरीर देते हुए बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। मामला सपा के पूर्व राज्यमंत्री और कद्दावर नेता रहे फतेह बहादुर के बेटे से जुड़ा होने के चलते पुलिस लगातार हीलाहवाली करती रही। मामला SC-ST से जुड़ा हुआ था, फिर भी सीओ कृपा शंकर ने मुकदमे में जांच करने के लिए 33 दिन लगा दिए और 11 जनवरी को विवेचना अपने हाथों में ले ली।

8 दिसंबर को लापता हो गई थी पूजा।
8 दिसंबर को लापता हो गई थी पूजा।

कार्रवाई के नाम पर सबकुछ रहा जीरो
बेटी के लापता होने के बाद कोई ठोस कदम न उठाए जाने और आरोपी राजोल सिंह के खुलेआम घूमने को लेकर पीड़ित मां कई बार आला अधिकारियों से मिली, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सब कुछ जीरो रहा। अंत में जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो 25 जनवरी को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कूदकर पीड़ित मां ने सुसाइड करने की कोशिश की।

कड़ी पूछताछ के बाद कबूली युवती की हत्या की बात
मामला लखनऊ पहुंचने पर उन्नाव पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। उन्नाव कोतवाली पुलिस ने आनन-फानन में 25 जनवरी को आरोपी राजोल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवती का पता नहीं चलने से बीती 4 फरवरी को पुलिस ने आरोपी राजोल सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की, लेकिन इसमें भी वह पूजा की जानकारी जुटाने में फेल साबित हुई। इसके बाद एसओजी टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से मिले इनपुट के आधार आरोपी के साथी सूरज सिंह से कड़ाई से पूछताछ क। सूरज ने राजोल के साथ मिलकर पूजा की हत्या करने और फिर उसे दफनाने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने तब मौके पर पहुंचकर निर्धारित स्थान पर खुदाई करवाई। करीब 4 घंटे की खुदाई के बाद 3 फीट गहरे गड्ढे से लड़की का शव बरामद किया गया।

पुलिस को राजोल के घर के पास से मिली डेडबॉडी।
पुलिस को राजोल के घर के पास से मिली डेडबॉडी।

अब उन्नाव पुलिस भी सवालों के घेरे में
आरोपी राजोल सिंह के घर के पास में खाली पड़ी जमीन से शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव को मजिस्ट्रेट और परिजनों की मौजूदगी में निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, युवती की मां ने सदर कोतवाली पुलिस पर आरोपी राजोल सिंह के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया है।

युवती की मां को संभालते परिवार के लोग।
युवती की मां को संभालते परिवार के लोग।

मृतक की मां का कहना है कि वह बार-बार पुलिस से अपनी बेटी को ढूंढने की गुहार लगा रही थी। पुलिस ने फरियाद नहीं सुनी। पीड़िता ने कहा कि कोतवाल अखिलेश पांडेय और चौकी इंचार्ज प्रेम प्रकाश दीक्षित उसे अपशब्द कहते थे। पीड़िता की मां ने बताया कि पुलिस यही कहती थी कि तुम्हारी बेटी कहीं चली गई होगी, आ जाएगी। युवती की लाश मिलने के बाद उन्नाव पुलिस अब सवालों के घेरे में है।

डिप्टी सीएम मौर्या का तंज- यह नई सपा नहीं, वही सपा है
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या यही नई सपा है, जिसमें कोई सपा का नेता हो, नेता के परिवार का सदस्य हो, उसका बेटा हो और वह इस तरह का कोई अपराध करे, अगर उसकी मां आपके सामने गिड़गिड़ाए, तो आप उसे दूर करवा दो। यह उत्तर प्रदेश की जनता बर्दाश्त नहीं कर सकती, यह नई सपा नहीं, वही सपा है, जिसमें समाजवादी पार्टी के गुंडे अपराध करते थे और उनका संरक्षण किया जाता था।

मायावती बोली- उन्नाव की घटना बेहद गंभीर, सरकार दोषियों के खिलाफ करे कार्रवाई

बसपा प्रमुख मायावती ने कई सवाल उठाए है। मायावती ने सोशल मीडिया पर कहा कि सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव मिला है। यह अत्यंत गंभीर मामला है। यूपी सरकार को इस मामले में कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। बसपा प्रमुख ने शुक्रवार को इस पूरे मामले पर सवाल उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *