होटल में आग, कूदकर बचाई जान…:चल रही थी सगाई, बेसमेंट में आग से भरा धुंआ, घबराकर कुछ लोग फर्स्ट फ्लोर से कूदे

होटल के बाद अफरा-तफरी का माहौल
  • ग्वालियर में देर रात होटल साया इन में लगी आग

ग्वालियर को सिटी सेंटर में होटल साया इनन में देर रात आग लग गई। बेसमेंट में धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था। हड़बड़ाहट में कुछ लोग फर्स्ट फ्लोर से ही नीचे कूद गए। इस दौरान एक दो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। आग इतनी बड़ी नहीं थी, लेकिन बेसमेंट में धुंआ होने से लोगों को लगा कि बाहर नहीं निकल सकते हैं जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। रात को होटल में एक सगाई समारोह होने के चलते काफी लोग वहां मौजूद थे। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों ने बेसमेंट से वाहन भी बाहर निकाले हैं। आग एसी से लगना बताई जा रही है।

आग बुझाने का प्रयास करते दमकलकर्मी
आग बुझाने का प्रयास करते दमकलकर्मी

सिटी सेंटर में होटल साया इन में शनिवार रात को दिल्ली के एक परिवार का सगाई का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम ग्राउंड फ्लोर पर था। ऐसे में अच्छी खासी भीड़ थी। इसी दाैरान रात साढ़े बारह बजे अचानक बेसमेंट में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जहां पर आग लगी वहां पर फोम के गद्दे रखे हुए थे। थोड़ी ही देर में गद्दों ने आग पकड़ ली और तेजी से होटल में धुआं भरना शुरू हो गया। लोगों ने जब बेसमेंट से धुआं उठते देखा तो समझ गए कि नीचे आग लगी है। होटल स्टाफ भी अलर्ट मोड पर आ गया। तत्काल दमकल अमले को सूचना देने के साथ ही होटल से लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया। सबसे पहले सगाई कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों को बाहर निकाला गया। इसके साथ ही होटल के कमरों में ठहरे गेस्ट को बाहर निकालना शुरू किया गया।
हड़बड़ाहट में फर्स्ट फ्लोर से कूदे लोग
– आग लगने की खबर तेजी से फैली और बेसमेंट धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था। ऐसे में लोगों को लगा कि बड़ी आग लगी है और वह होटल के फर्स्ट फ्लोर के बालकनी से नीचे कूद गए। इस दौरान दो युवकों को पैरों में चोट आई है। हालांकि कोई को गंभीर चोट नहीं है।
20 मिनिट देरी से पहुंचा दमकल वाहन
होटल में आग करीब रात साढ़े बारह बजे लगना बताया जा रहा है। इसके बाद तत्काल दमकल विभाग को सूचना देने का दावा किया जा रहा है। जबकि पहला दमकल वाहन करीब 20 मिनट की देरी से पहुंचा। इसके कुछ देर बाद ही दूसरी गाड़ी भी पहुंच गई। फिर आग पर काबू पा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *