BJP से निकाले जाने से बाद सामने आई नुपुर शर्मा की पहली प्रतिक्रिया, लोगों से की यह खास गुजारिश

पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी से निष्कासित की गई नुपुर शर्मा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उन्होंने लोगों ने उनके घर का पता सार्वजनिक नहीं करने की गुजारिश की है ….

बीते दिनों एक टीवी डिबेट में पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा BJP Spokesperson Nupur Sharma को बीजेपी ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। पार्टी से सस्पेंड किए जाने के बाद नुपुर शर्मा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए मीडिया और लोगों से एक खास गुजारिश की है।

बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के निलबिंत किए जाने के बाद नुपुर शर्मा ने ट्वीट किया कि मैं सभी मीडिया हाउस और लोगों से यह आग्रह करती हूं कि वो कहीं भी मेरे घर का पता सार्वजनिक नहीं करें। मेरे परिवार की सुरक्षा को लेकर धमकी दी जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी नुपुर शर्मा ने कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को हत्या और बलात्कार की धमकी दी जा रही है। अब जब पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी है तो सुरक्षा का मसला और अहम हो गया है।

इससे पहले बीजेपी ने नुपुर शर्मा और दिल्ली प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। पार्टी की तरफ से जारी निष्कासन पत्र में लिखा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सदभावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए, जो बीजेपी के मूल विचार के खिलाफ है। वहीं नुपुर शर्मा को लेकर जारी पत्र में लिखा गया है कि आपने पार्टी की सोच के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं।

निष्कासन से पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा था कि भारत के इतिहास के हजारों वर्षों के दौरान हर धर्म फला-फूला है। भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। भाजपा किसी भी धर्म के धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भारतीय जनता पार्टी ऐसी किसी भी विचारधारा के खिलाफ है जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। भाजपा ऐसे लोगों या विचार को बढ़ावा नहीं देती है।

बताते चले कि पैंगबर के खिलाफ दिए बयान को लेकर नुपुर शर्मा पर महाराष्ट्र के साथ-साथ हैदराबाद में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कानपुर में भड़की हिंसा के पीछे भी नुपुर शर्मा के बयान को जिम्मेदार बताया गया था। पैंगबर के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर नुपुर शर्मा की हत्या करने वाले को एक करोड़ रुपए देने का इनाम भी घोषित किया गया था। पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन ने भी नुपुर शर्मा को धमकी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *