नोएडा में यमुना के डूब क्षेत्र में फिर चला बुलडोजर … ? गिराए गए 28 फार्म हाउस, कई जगहों पर चस्पा किए गए नोटिस

नोएडा के यमुना के डूब क्षेत्र में 3पी (पुलिस प्रशासन और प्राधिकरण) ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्यवाही की। यहां सेक्टर-135 नंगली वाजिदपुर में बने 28 फार्म हाउस को गिराए गए। ये फार्म हाउस 10 हेक्टेयर जमीन पर बने हुए थे। करीब 35 करोड़ रुपए की जमीन को अवैध निर्माण को तोड़ा गया है।

इसे डूब क्षेत्र में बने ये सबसे लग्जरी फार्म हाउस है। इस रोड पर अब तक आठ फार्म हाउसों को तोड़ा गया है। करीब एक घंटे पहले शुरू हुई कार्यवाही देरशाम तक चलेगी। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक और प्राधिकरण अधिकारी मौजूद है।

कल लगाए गई थी सार्वजनिक सूचना
सेक्टर-135 में बने ये फार्म हाउस अवैध है। शुक्रवार को इन फार्म हाउसों पर प्राधिकरण ने सार्वजनिक सूचना चस्पा की थी। जिसमें कहा गया कि इन फार्म हाउसों को स्वता तोड़ दिया जाए। अन्यथा प्राधिकरण इनको ध्वस्त करेगी और खर्चा भी वहन करेगी।

आधा दर्जन लगाई गई जेसीबी
इन फार्म हाउसों को तोड़ने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा जेसीबी मशीनें लगाई गई है। यहां बने पक्के निर्माण को तोड़ा जा रहा है। अब तक करीब एक लाख से ज्यादा वर्गमीटर का क्षेत्र खाली कराया जा चुका है। ये प्राधिकरण की तीसरी बड़ी कार्यवाही है। एक जून को सर्वाधिक 62 उसके बाद आठ जून को 15 और शनिवार को अब तक 8 फार्म हाउसों को तोड़ा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *