लालू की हालत नाजुक, बॉडी मूवमेंट बंद …?

दिल्ली AIIMS में इलाज जारी; तेजस्वी बोले- 3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी…

लालू यादव की तबीयत बेहद बिगड़ गई है। देर रात उन्हें पटना से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। तेजस्वी यादव ने बताया, ‘उनका पूरा चेकअप किया जाएगा। उसके बाद इलाज शुरू होगा। फिलहाल बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है।’

तेजस्वी ने बताया कि गिरने से लालूजी को तीन फ्रैक्चर हुए थे। इसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ गई। उधर, लालू के लिए दुआओं का दौर भी जारी है। पटना के मंदिर और मस्जिदों में दुआ की गई। छोटे बच्चों ने भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

पटना के पारस अस्पताल में कल लालू को CM नीतीश लालू यादव को देखने पहुंचे थे।
पटना के पारस अस्पताल में कल लालू को CM नीतीश लालू यादव को देखने पहुंचे थे।

तेजस्वी ने बताया कि पिताजी को बहुत सारी दवाएं दी जा रही हैं। अब जो भी कॉम्पलिकेशन हैं, उसे दूर करने में दवाओं का कोई असर हार्ट या किडनी पर नहीं पड़े इसलिए एम्स लाया गया है। एम्स में उनका पूरा चेकअप होगा।

तेजस्वी ने बताया कि डॉक्टर से उन्हें सिंगापुर ले जाने की बात की जाएगी। उनके लिवर/किडनी ट्रांसप्लांट की बात चल रही है। उनका क्रिएटिनिन 4 के लगभग था, जो बढ़कर 6 ले ऊपर हो गया। चेस्ट में भी तकलीफ थी। दो -तीन दिन फीवर भी रहा। दवाओं का डोज ज्यादा हो जाने से बेचैनी हुई थी।

लालू प्रसाद यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से संबंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR (हृदय से संबंधित) जैसी बीमारियों से ग्रस्त हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हेमंत सोरेन लालू प्रसाद से मिले
राजद के प्रवक्ता और राजद के वरिष्ठ नेता चित्तरंजन गगन ने दिल्ली एयरपोर्ट का फोटो पोस्ट किया है जिसमें लालू प्रसाद से मिलने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आए थे। गगन ने लिखा है- लालू यादव के रगों में बहने वाला खून का एक-एक कतरा और जिस्म में दौड़ती सांसों की हर धड़कन हाशिए के आवाम को समर्पित है। वे शीघ्र स्वस्थ होकर हम सबों के बीच होंगे

दिल्ली एयरपोर्ट पर लालू से मिलते झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
दिल्ली एयरपोर्ट पर लालू से मिलते झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *