Gwalior: संतोष घुरैया की 99 हब बेवसाइट पर मिलीं 3.70 लाख क्लाइंट आइडी, पत्नी के नाम भी करोड़ों की संपत्ति

बेवसाइट को ब्लाक करने के लिए भी ग्वालियर पुलिस ने पत्राचार और उस कंपनी को इमेल किया है ….

 ग्वालियर,  सट्टा किंग संतोष घुरैया ने अपनी पत्नी के नाम पर भी करोड़ों रुपये की संपत्ति खरीदी है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि उसकी पत्नी के नाम नोएडा में दो प्लाट हैं, जिनकी कीमत करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये है। इसके अलावा पत्नी के नाम पारसेन गांव में भी पांच बीघा जमीन है। उसने सट्टे के काले कारोबार को फैलाने के लिए जो 99 हब बेवसाइट बनाई, उस पर 3.70 लाख क्लाइंट आइडी मिली हैं। इस बेवसाइट को ब्लाक करने के लिए भी ग्वालियर पुलिस ने पत्राचार और उस कंपनी को इमेल किया है, जिस कंपनी के सर्वर से बेवसाइट आपरेट होती है। पुलिस अफसरों का कहना है कि जल्द ही यह बेवसाइट ब्लाक हो जाएगी। बेवसाइट ब्लाक होने से यह नेटवर्क टूटेगा। इस बेवसाइट को आपरेट करने के लिए भी संतोष काफी पैसा खर्च करता था।

ग्वालियर के रहने वाले इंटरस्टेट सटोरिए संतोष घुरैया को पुलिस ने रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा था। उसे एयरपोर्ट अथोरिटी और सीआइएसएफ की मदद से पकड़ा गया था। वह दुबई भागने की फिराक में था, इससे पहले ही पकड़ा गया। सोमवार को उसे थाटीपुर पुलिस ने गेंबलिंग एक्ट में कोर्ट में पेश किया, जमानती अपराध था इसलिए उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। मंगलवार को फिर उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। उसे यूनिवर्सिटी थाने में दर्ज मामले में कोर्ट में फिर पेश किया गया। इस दौरान उससे और भी पूछताछ की गई। एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि मंगलवार को उसने पत्नी के नाम जो संपत्ति खरीदी है, उसका खुलासा हुआ। उसने सट्टे की काली कमाई से पत्नी के नाम करोड़ों रुपये की संपत्ति खरीदी। जब सायबर एक्सपर्ट से उसकी बेवसाइट 99 हब के बारे में पड़ताल कराई गई तो पता लगा वह गो डैडी कंपनी के सर्वर से आपरेट होती है। इसके बाद तत्काल गो डैडी कंपनी के आफिशियल मेल पर बेवसाइट को ब्लाक करने के लिए इमेल किया गया, इसमें संतोष घुरैया पर दर्ज आपराधिक मामलों के साथ ही उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी गई। पड़ताल में यह भी सामने आया कि बेवसाइट पर ग्वालियर, झांसी, भोपाल, दिल्ली, गोवा, इंदौर के अलावा अन्य शहरों की करीब 3.70 लाख क्लाइंट आइडी हैं। यानी करीब 70 हजार लोग इन क्लाइंट आइडी से सट्टा लगाते हैं। कई ग्राहक हर रोज आइडी बदलते हैं। इसलिए इस बेवसाइट के माध्यम से सट्टा लगाने वालों की संख्या पुलिस करीब 70 हजार मान रही है।

2018 के बाद जमीन और क्रशर के धंधे में लगाया पैसा: आरोपित ने 2018 के बाद जमीन और क्रशर के धंधे में पैसा लगाया। 2018 के बाद जब वह खुद ही प्रेम खटीक से अलग होकर वेबसाइट के जरिये सट्टा लगवाने लगा तो करोड़ों रुपये कमाए।

आयकर विभाग को पुलिस लिखेगी पत्र: आरोपित की संपत्ति, खातों और लक्जरी गाड़ियों की पड़ताल के लिए ग्वालियर पुलिस आयकर विभाग को पत्र लिखेगी। उसकी संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को भी पुलिस ने खंगाला है। एसएसपी ग्वालियर की ओर से आयकर विभाग को पत्र लिखा जाएगा।

पड़ताल में लगी पुलिस, चुनाव में वोट डाला या नहीं: संतोष घुरैया की बहू भी चुनाव मैदान में थी और इस दाैरान संताेष घुरैया ग्वालियर में ही था। वह ग्वालियर में रहा, प्रचार किया फिर दिल्ली निकल गया, लेकिन दिल्ली में वह पकड़ा गया। इसे लेकर पुलिस की किरकिरी भी खूब हो रही है, अब यह पड़ताल की जा रही है कि उसने वोट डाला या नहीं। कुछ रसूखदारों को भी उसके साथ देखा गया था। जब वह यहां था, तब जिन गांव के लोगों ने उसे देखा उन्हें मोबाइल तक नहीं चलाने दिया गया था।

पुलिस को दिए रटे रटाए जवाब, कोर्ट भी कई वकीलों के साथ पहुंचा: संतोष ने पुलिस को रटे रटाए जवाब दिए। कोर्ट भी वह करीब दस वकीलों के साथ पहुंचा। यह वकील उसी के पक्ष में गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *