व्यवस्था नहीं होने से उपजी समस्या …? कॉलोनियों के खाली प्लाॅटों में भरा पानी, गंदगी और मच्छरों से लोग हो रहे परेशान

लगातार हो रही बारिश के चलते नगर की अधिकांश कॉलोनियों में पड़े खाली प्लाटों में काफी पानी भरा गया है। साथ ही इसमें पनप रही गंदगी के कारण आसपास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलोनियों में पानी की निकासी नहीं होने के कारण अब प्लाटों के अंदर भरा पानी कॉलोनियों की सड़कों पर भी बहने लगा है।

गौरतलब है कि नगर में पिछले छह दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला बना हुआ है। जिससे नगर की कॉलोनियों और बाजार में इस बार ड्रेनेज की सफाई कार्य नहीं होने के कारण जल भराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वहीं नगर के अंदर की कॉलोनियों में खाली प्लाटों में इस समय पानी भरा हुआ है, कई जगह ताे इतना पानी भरा हुआ है कि पांच से 10 साल का बच्चा भी उसमें गिरने से डूब सकता है।

पनप रहे हैं मच्छर
मौ निवासी मोहित यादव, वीरेंद्र सिंह, विमल कुमार आदि का कहना है कि प्लाटों में जहां बारिश का पानी भरा हुआ है, वहीं लोग उसमें कचरा डाल रहे हैं। जिसके चलते उनमें बड़ी तादाद में मच्छर पनपने लगे हैं। जिससे बीमारियों फैलने का डर लोगों को सता रहा है। इसी क्रम में राजकुमार का कहना है कि बारिश से पहले नगर परिषद द्वारा नाले और नालियों की ठीक तरीके से सफाई नहीं कराई गई, जिसके कारण बारिश का पानी जमा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *