विदेश मंत्रालय का ड्राइवर ‘जासूसी’ के आरोप में गिरफ्तार, पाकिस्तान ने फंसाया था हनी-ट्रैप में

पाकिस्तान को गोपनीय और संवेदनशील जानकारी भेजने के आरोप में ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.
 दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों की मदद से शुक्रवार (18 नवंबर) को विदेश मंत्रालय (MEA) में कार्यरत एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. ड्राइवर को गोपनीय और संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ड्राइवर को हनी-ट्रैप में फंसाया है. पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने अब यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की है कि क्या विदेश मंत्रालय में काम करने वाले और भी कर्मचारी इस मामले में शामिल हैं.

आईएसआई ने ड्राइवर को निशाना बनाया 

उच्च पदों पर तैनात अधिकारी अक्सर हनी ट्रैप का शिकार हो जाते हैं, लेकिन यह शायद पहली बार है जब पाकिस्तान की ISI ने किसी ड्राइवर को निशाना बनाया है. आरोपी के पास से कुछ लड़कियों की तस्वीर और वीडियो मिले हैं. मामले में अभी विदेश मंत्रालय के बयान का इतंजार है.

अगस्त में भी पकड़ा था एक जासूस

इससे पहले बीते अगस्त के महीने में भी एक 46 वर्षीय व्यक्ति को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. विशेष रूप से, आरोपी शख्स को 2016 में भारतीय नागरिकता मिली थी. आरोपी की पहचान भागचंद के रूप में हुई थी. भागचंद का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और वह 1998 में अपने परिवार के साथ दिल्ली आया था. आरोपी दिल्ली में एक टैक्सी चालक और मजदूर के रूप में काम कर रहा था और पाकिस्तान (Pakistan) में अपने रिश्तेदारों के जरिए अपने आकाओं के संपर्क में था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *