IPS सर्विस मीट में CM बोले- MP पुलिस पर गर्व …!

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुख्यमंत्री को बताया सिंघम जैसा अवतार …

आईपीएस सर्विस मीट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश पुलिस की तारीफ की। सीएम ने कहा, पुलिस ने 6 महीने में सारे डकैत खत्म कर दिए। देश को एमपी पुलिस पर गर्व है। मीट भोपाल के मिंट हॉल कुशाभाऊ ठाकरे हॉल) में हुई। सीएम के अलावा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना शामिल हुए।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- जब तमाम डकैतों का आतंक था, तब लगभग सिंघम जैसा अवतार सीएम शिवराज का हुआ। आज आपको जानकर अचंभा होगा कि प्रदेश में अब एक भी संगठित गिरोह नहीं है।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा…
मुझे याद है, दो अधिकारी थे, अब रिटायर्ड हो गए हैं, लेकिन तब उनको बुलाकर मैंने बातचीत की थी। मैंने कहा था कि हम डकैत कैसे खत्म करें? उन्होंने मुझसे एक ही बात कही थी कि जिनके नाम हम तय करें, वही पोस्ट हो जाएं और उनके काम में कोई इंटरफेयर न हो। मुझे अच्छी तरह याद है कि दोनों जोन में एक जगह सर्वजीत सिंह साहब को भेजा था, दूसरी तरफ से विजय यादव जी को भेजा था। फिर इसके बाद मुझे लगता है 6 महीने के अंदर सारे डकैतों के गिरोह समाप्त हो गए, तब से आज तक वह पनपे भी नहीं।

हमारे पुलिस के साथी अपने कर्तव्यों की पूर्ति के लिए दिन-रात काम में जुटे रहते हैं। मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व है और देश भी मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व करता है। अनेक उपलब्धियां मध्य प्रदेश पुलिस के खाते में हैं। अब चाहे वह डकैतों का उन्मूलन हो, आतंकवाद का खत्मा हो, नक्सलवाद पर नियंत्रण हो या फिर सिमी के नेटवर्क पर नियंत्रण लगाना हो, मध्यप्रदेश पुलिस ने अनेकों चुनौतयों का मुकाबला किया है।

सीएम के भाषण की प्रमुख बातें…

  • आराम से तनावमुक्त होकर हमें आईपीएस मीट में भाग लेना है। कई बार बिना बात के भी हम तनावग्रस्त रहते हैं।
  • हम गीता के श्लोक को याद करें, कर्मण्ये वाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन।
  • हमने ऐसे पुलिस अफसर भी देखे, जो अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए बीमार हुए, संक्रमित हुए, लेकिन उनको हम बचा नहीं सके।
  • मैं अंतरात्मा से कह रहा हूं कि मध्यप्रदेश पुलिस के मित्रों ने कोविड के दौरान अपनी जान हथेली पर रखकर चौराहे पर खड़े होकर जनता की सुरक्षा की।
  • मैंने वो दिन भी देखे हैं, जब सिंहस्थ के समय एक अम्मा रेलवे प्लेटफॉर्म पर चढ़ नहीं पा रही थी, तो एक जवान ने उन्हें उठाया और सीढ़ियों पर चढ़ गया।
  • जब कश्मीर में कबायली घुसे, तब मध्यप्रदेश पुलिस वहां गई। जहां भी जरूरत पड़ी, हम गए और शानदार सफलता प्राप्त की।

आज के कार्यक्रम

शाम 6 बजे होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *