भिंड – 5 पिस्टल के साथ पकड़े दो तस्कर जिले में 50 से ज्यादा पिस्टल खपाईं ..!

पुलिस की कार्रवाई ..!

कोतवाली पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले खरगौन के दो तस्कर पकड़े हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से .32 बोर की पांच पिस्टल मय मैग्जीन और तीन जिंदा राउंड जब्त किए हैं। आरोपियों ने पांच महीनों में जिले में 50 से ज्यादा अवैध पिस्टल बेची हैं। पुलिस अब इन पिस्टल खरीदने वालों को तलाश रही है।

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि 31 मार्च को कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एमजेएस ग्राउंड के पास निर्माणाधीन तहसील भवन के पीछे से सतीश उर्फ सत्ता जाटव (22) पुत्र अशोक जाटव निवासी मिश्रन का पुरा को पकड़ा था। उसके कब्जे से 9 पिस्टल, 8 मैग्जीन और 4 जिंदा राउंड मिले थे।

उक्त आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि खरगौन के दो युवक उसे अवैध हथियार की सप्लाई देने आते हैं। इस पर पुलिस ने उक्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए अपना मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। पांच अप्रैल, बुधवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि खरगौन से दो युवक अवैध हथियार की सप्लाई करने आए हैं।

रात 10 बजे कोतवाली टीआई शिव सिंह यादव और एसआई अतुल सिंह भदौरिया ने टीम लेकर उक्त आरोपियों को दबोच लिया। साथ ही उनकी जब तलाशी ली तो उनके कब्जे से पांच पिस्टल, पांच मैग्जीन, तीन राउंड मिले। आरोपियों ने अपने नाम आकाश (21) पुत्र रमेश बरेला, रवि उर्फ महेश (19) पुत्र गोरेलाल निवासी पखालिया थाना जिरनिया जिला खरगौन बताए।

मुंबई में हुई थी दोस्ती
पुलिस की प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि पहले पकड़े गए सतीश उर्फ सत्ता जाटव निवासी मिश्रन का पुरा भोजपुरी फिल्म कलाकार निरहुआ के भाई प्यारेलाल यादव साथ काम करता था। वहीं पर उसकी दोस्ती आकाश (21) पुत्र रमेश बरेला, रवि उर्फ महेश (19) पुत्र गोरेलाल निवासी पखालिया थाना जिरनिया जिला खरगौन से हो गई। वहां आकाश और रवि ने सतीश को अवैध हथियारों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद सतीश मुंबई से भिंड आ गया और यह कारोबार शुरू कर दिया।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में चला है कि सतीश, आकाश और रवि तीनों पिस्टल के फोटो व्हाट्सएप पर भेजकर कर रेट बताते थे। इसके बाद यदि बातचीत की जरुरत होती कॉलिंग भी व्हाट्सएप पर करते थे। इसके अलावा जिस नंबर पर यह लोग व्हाट्सएप उपयोग करते, वह नंबर हमेशा बंद रहता। ताकि पुलिस उनकी लोकेशन आदि न ले सके।

पुलिस अफसरों ने बताया कि सतीश ने पीआर (पुलिस रिमांड) के दौरान लहार के ऋषभ सोनी, दद्दू भदौरिया और निगम ठाकुर निवासी छिदी को पिस्टल दी है। आरोपियों ने पिछले पांच महीनों में 50 से ज्यादा अवैध पिस्टल भिंड में खपाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *