ग्वालियर .. आंबेडकर जयंती – भीड़ जुटाने चाहिए 2500 बसें ..!

विभाग को चिट्‌ठी लिखी ..आंबेडकर जयंती के सरकारी आयोजन की तैयारी, भीड़ जुटाने चाहिए 2500 बसें; परिवहन आयुक्त ने मांग लिए 5 करोड़ एडवांस…

डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती पर अनुसूचित जाति कल्याण (अजाक) विभाग 16 अप्रैल को ग्वालियर में बड़ा आयोजन करने जा रहा है। इसमें ग्वालियर और चंबल संभाग से 1 लाख लोगों को जुटाने का टारगेट है। इसके लिए 2500 बसों की व्यवस्था होनी है। परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा ने संबंधित विभाग को चिट्‌ठी लिख दी है कि बसें तभी मिलेंगी, जब आप 80% पैसा (4.94 करोड़) एडवांस में देंगे। राज्यपाल मंगूभाई पटेल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। आयुक्त की चिट्‌ठी 6 अप्रैल को अजाक विभाग के प्रमुख सचिव को भेजी गई है।

संभवतः पहली बार है बसों के अधिग्रहण से पहले एडवांस के लिए ऐसी चिट्‌ठी लिखी गई है। कार्यक्रम के संबंध में 5 अप्रैल को शासन ने नोटशीट लिखी, जिसमे ग्वालियर में 16 अप्रैल को होने वाले आयोजन में 1 लाख लोगों की उपस्थिति का जिक्र किया है। परिवहन आयुक्त ने पत्र में नोटशीट का हवाला देते हुए कहा आयोजन में ग्वालियर-चंबल के 8 जिलों से 2500 बसों में 1 लाख लोगों को शामिल किया जाना है। आयुक्त ने लिखा बसों के अधिग्रहण के लिए कुल 6.18 करोड़ की राशि की जरूरत होगी। अधिग्रहण के खर्च के संबंध में पुराने सर्कुलर की प्रति भी भेजी गई है, जिसमे अधिग्रहण दरों का विवरण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *