गुरुग्राम : पब-बार में लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे, बाउंसरों का होगा वेरिफिकेशन

बैठक में पब-बार, होटल संचालकों को दिए निशा-निर्देश

बैठक में पब-बार, होटल संचालकों को दिए निशा-निर्देश …

डीसीपी ईस्ट ने पब-बार, होटल संचालकों के साथ की बैठक, दिशा-निर्देश भी जारी किए

गुरुग्राम। डीसीपी ईस्ट नितीश अग्रवाल की अध्यक्षता में गुरुग्राम में स्थित पब, बार, होटल और रेस्टोरेंटों संचालकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में संबंधित थाना और चौकी प्रभारी भी मौजूद रहे। बैठक में डीसीपी ईस्ट ने कहा कि पब, बार और रेस्टोरेंट में काम करने वाले बाउंसरों और कर्मचारियों को रखने से पहले उनका सत्यापन भी जरूरी है। सभी अपने कर्मचारियों का सत्यापन कराएं। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी संस्थान निर्धारित समय से बंद कर दिए जाएं। संस्थान में लगे सभी सीसीटीवी सुचारू रूप से कार्य करते होने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि पब, बार और रेस्टोरेंटों के बाहर उचित संख्या में पुलिस बल की गश्त होती रहनी चाहिए।

शहर में पब-बार, होटल व रेस्टोरेंट में आए दिन होने वाली घटनाओं के मद्देनजर डीसीपी ईस्ट नीतीश अग्रवाल ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट संचालकों के साथ ही थाना व चौकी प्रभारी और सेक्टर-51 महिला थाना पुलिस को आवश्यक निर्देश जारी किए गए।

 

 

नीतीश अग्रवाल ने बताया कि पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट में बाउंसरों की वेरिफिकेशन कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही यहां सीसीटीवी की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि इनमें महिलाएं भी काफी अधिक संख्या में आती है ऐसे में पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट में महिला बाउंसर भी लगाए जाएं और उनकी भी वेरिफिकेशन कराई जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आया है कि पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट निर्धारित समय से अधिक समय तक खोलने का प्रयास करते हैं इसके अलावा कई नशीले पदार्थ भी इनमें सर्व किए जाने की सूचना मिली है। उन्होंने निर्देश दिए कि पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट इसे समय पर खोले व बंद करें। इसके साथ ही नशीले पदार्थ का प्रयोग करने से बचें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि क्लब में म्यूजिक की आवाज इतनी हो कि इससे दूसरों को परेशानी न हो।

उन्होंने थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट द्वारा किसी भी प्रकार से आमजन की शांति और कानून व्यवस्था को प्रभावित करता है या कानून के नियमों की अवहेलना करता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने थाना व चौकी प्रभारियों को नियमित रूप से गश्त करने के भी निर्देश दिए हैं। बैठक में एसीपी डॉ कविता द्वारा भी मीटिंग में उपस्थित सभी को कानून व्यवस्था में कुशलता लाने व व्यवस्थित तरीके से पब-बार, होटल-रेस्टोरेंट के संचालन संबंधी निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *