कानपुर में 25000 का इनामी BJP नेता फरार !

कानपुर में 25000 का इनामी BJP नेता फरार:समर्थक पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे, हंगामा; पुलिस ने गेट बंद किया

पुलिस ऑफिस का घेराव करने पहुंचे भाजपाई
भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला का वीडियो सामने आने के बाद बड़ी संख्या में समर्थक बुधवार शाम पुलिस कमिश्नर ऑफिस का घेराव करने पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे भाजपाई कमिश्नर ऑफिस में जबरन घुसने लगे तो पुलिस ने गेट पर ही सभी को रोक दिया।

भाजपाइयों ने की जातिवादी रंग देने की कोशिश
भाजपाई अब इस पूरे मामले को जातिवादी रंग देने में लगे हैं। समर्थक हाथ में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर पहुंचे हैं। जिसमें लिखा है, “हिंदू ब्राह्मण बेटी सौम्या शुक्ला के साथ रात में हुई घटना का हम विरोध करते हैं…।” घेराव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

बड़ी तादाद में देर शाम पुलिस ऑफिस के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।
बड़ी तादाद में देर शाम पुलिस ऑफिस के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

बढ़ सकता है टकराव
इस मामले में जिस तरह से सिख समाज के विरोध के बाद पुलिस एक्शन में आई है। उसके बाद भाजपाई भी अब मामले में मुखर होने लगे हैं। विरोध को देखते हुए भाजपा और सिख समाज में टकराव
बढ़ सकता है। इस मामले में सिख समाज ने 29 सितंबर को प्रदेश भर में आंदोलन करने का एलान पहले ही कर दिया है।

आम आदमी पार्टी ने भी घेरा
आम आदमी पार्टी ने सरकार को घेरते हुए आरोप लगाए हैं कि योगी राज में जनता परेशान है। साइड नहीं दिया तो भाजपा पार्षद पति ने साथियों के साथ मिलकर मार-मारकर आंखें निकाल दी। क्या यही है उत्तर प्रदेश में जनता के अच्छे दिन?

गुरुद्वारे में मौजूद सिख समाज के लोग व सपा से पूर्व विधायक सतीश निगम।
गुरुद्वारे में मौजूद सिख समाज के लोग व सपा से पूर्व विधायक सतीश निगम।

ज्वाइंट सीपी ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत
बुधवार को ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। आरोपियों पर गंभीर धाराएं भी बढ़ाई गई हैं। बता दें कि अभी तक इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना गुट भी भाजपा पार्षद के पक्ष में पैरवी कर रहा था। सिख समाज को एकजुट होता देख सतीश महाना गुट बैकफुट पर आ गया है।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ अंकित शुक्ला और उसकी पत्नी पार्षद सौम्या शुक्ला।
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ अंकित शुक्ला और उसकी पत्नी पार्षद सौम्या शुक्ला।

सिख समाज ने बनाई न्याय संघर्ष समिति
बुधवार को गुमटी स्थित गुरुद्वारे में न्याय संघर्ष समिति के बैनर तेल सिख समाज एकजुट हुआ। उन्होंने पुलिस को 2 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो गुमटी गुरुद्वारे में 29 सितंबर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

व्यापारी बोले- गिरफ्तारी न होने पर करेंगे बंदी
इससे पहले, कानपुर के कई व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह लॉर्ड के साथ डीसीपी सेंट्रल से मुलाकात की। यहां पर कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के कई गुटों के पदाधिकारी भी एक साथ दिखे। डीसीपी सेंट्रल से मुलाकात में उन्होंने आरोपी भाजपा पार्षद के पति की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

व्यापारियों ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर फरार आरोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो वह लोग रणनीति बनाकर कानपुर बंद करेंगे। इसके बाद भी एक्शन नहीं होता तो प्रदेश बंद की रणनीति तैयार की जाएगी।

यह तस्वीर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की है।
यह तस्वीर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की है।

पार्षद पति समेत 5 लोगों के नाम एफआईआर में बढ़ाए
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया, श्याम नगर निवासी सरदार अमोलदीप सिंह से मारपीट करने के आरोपी पार्षद पति अंकित शुक्ला, सतेंद्र बाजपेई, अंकुर सिंह, सूरज तिवारी और अशस्वी शुक्ला का नाम बढ़ाया है। घायल की तहरीर पर गाड़ी नंबर के आधार पर 324, 354, 147, 148, 149, 504 और 506 की धारा में FIR दर्ज थी।

अब मेडिकल रिपोर्ट और डॉक्टरों के बयान के बाद खतरनाक हथियारों से हमला करने की धारा- 326, ऐसे हथियार से हमला करना जिससे किसी की जान का खतरा हो की धारा-148 और और गैर कानूनी रूप से जमा होकर बवाल करने की धारा- 149 की धारा बढ़ा दी है।

बुधवार को ही व्यापारियों के एक दल ने डीसीपी सेंट्रल को सौंपा विरोध पत्र।
बुधवार को ही व्यापारियों के एक दल ने डीसीपी सेंट्रल को सौंपा विरोध पत्र।

भाजपा पार्षद ने जारी किया वीडियो
इस बीच भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला ने अपने और पति के बचाव में अपना पक्ष रखते हुए वीडियो जारी किया। वीडियो में बताया कि पूरी घटना को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। दवा व्यापारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो नशे में धुत थे और उन लोगों ने उनके ऊपर हमला किया। बदनीयती से उनके ऊपर भी हमला किया गया।

यह तस्वीर भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला की है। उन्होंने अपने और पति के बचाव में पक्ष रखते हुए वीडियो जारी किया।
यह तस्वीर भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला की है। उन्होंने अपने और पति के बचाव में पक्ष रखते हुए वीडियो जारी किया।

पुलिस ने जारी किया वॉट्सऐप नंबर
रायपुरवा पुलिस ने घटनास्थल के पास में रहने वाले स्थानीय निवासियों व प्रत्यक्षदर्शियों के लिए एक अपील जारी करके मारपीट से जुड़े साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया है। पुलिस ने वाट्सएप नंबर 7839863036 जारी किया है, ताकि लोग इस नंबर पर बिना पहचान उजागर किए, वीडियो व फोटो पुलिस को उपलब्ध करा सकें।

ये है पूरा मामला
यशोदा नगर निवासी भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला और उनके पति अंकित शुक्ला की कार दवा व्यापारी की थार से बीते 24 सितंबर को जीटी रोड सिटी क्लब के सामने भिड़ गई थी। आरोप है कि पार्षद के पति और उनके गुंडों ने थार जीप में सवार मेडिकल कारोबारी अमोलदीप सिंह भाटिया को गाड़ी से खींचकर इस कदर पीटा कि दोनों आंखें डैमेज होने के साथ ही मरणासन्न हालत में पहुंच गए।

कानपुर के अस्पतालों ने हाथ खड़ा कर दिया तो उन्हें आनन-फानन में परिवार के लोग एयर एंबुलेंस से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल लेकर पहुंचे थे। आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी दोनों आंखों में गंभीर चोट है। फिलहाल जान का कोई खतरा नहीं है।

किसान सुसाइड मामले में प्रियरंजन को तलाश रही पुलिस

कानपुर में किसान बाबू सिंह यादव की करोड़ों की जमीन हड़पने और सुसाइड कांड मामले में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने कड़ा एक्शन शुरू कर दिया है। चकेरी पुलिस ने फरार आरोपी भाजपा नेता आशु उर्फ प्रियरंजन दिवाकर और उसके गैंग के छह सदस्यों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट (NBW) ले लिया है। अब उसकी तलाश में 8 टीमों में 50 से ज्यादा पुलिस कर्मी अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *