पड़ोसी राज्यों में छिपे अंचल के बदमाशों की सूची हुई जारी

 पड़ोसी राज्यों में छिपे अंचल के बदमाशों की सूची हुई जारी, 200 से ज्यादा गुंडे चिह्नित
हथियार से लेकर शराब तस्कर चिह्नित, सभी एसपी को कार्रवाई का टारगेट:जोन के चारों जिलों में हथियार से लेकर शराब तस्कर तक को चिह्नित कर इनपर कार्रवाई करने का टारगेट पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है। आचार संहिता लगते ही इन कार्रवाई में तेजी आएगी।

पड़ोसी राज्यों में छिपे अंचल के बदमाशों की सूची राजस्थान और उप्र पुलिस से साझा, 200 से ज्यादा गुंडे चिह्नित

ग्वालियर, लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। अब सिर्फ आचार संहिता लगने का इंतजार है, इसके बाद पुलिस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी, इससे पहले पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च से लेकर चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले गुंडों तक को चिह्नित कर लिया गया है। पड़ोसी राज्य राजस्थान और उप्र के सीमावर्ती जिलों की पुलिस से उन बदमाशों की सूची साझा कर दी गई है, जो रहने वाले ग्वालियर के हैं, लेकिन चुनाव के दौरान पुलिस से बचने के लिए पड़ोसी राज्यों में छिप जाते हैं।

दूसरे राज्यों के बदमाशों की सूची भी ग्वालियर पुलिस को दी गई है। ग्वालियर के करीब 200 गुंडे ऐसे हैं, जिन पर जिला बदर, रासुका और अन्य प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ग्वालियर जोन के आईजी अरविंद सक्सैना ने बताया कि चुनाव को लेकर अभी चारों जिलों के पुलिस अधीक्षकों की एक साथ बैठक की, अब आचार संहिता लगते ही सबसे पहले ग्वालियर जोन के अंतर्गत आने वाले जिले ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर की अलग-अलग बैठक कर चुनाव में सुरक्षा-व्यवस्था की पूरी प्लानिंग की जाएगी। संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च के लिए मिली सीआरपीएफ की बटालियन,

30 से ज्यादा कंपनियां संपन्न कराएंगी चुनाव

ग्वालियर के संवेदनशील इलाके जहां चुनाव के दौरान माहौल बिगड़ सकता है, वहां अभी से सुरक्षाबलों की मौजूदगी दिखाने के लिए सीआरपीएफ की 148वीं बटालियन ग्वालियर भेज दी गई है। विधानसभा चुनाव के दौरान जहां विवाद की स्थिति बनी, ऐसे इलाकों में भ्रमण शुरू हो गया है।

सीआरपीएफ के जवान ग्वालियर पुलिस के साथ मिलकर लगातार फ्लैग मार्च करेंगे। वहीं आचार संहिता लगते ही बीएसएफ, एसएसबी व अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां आना शुरू हो जाएंगी। लोकसभा चुनाव करीब 30 कंपनियां संपन्न कराएंगी।

हथियार से लेकर शराब तस्कर चिह्नित, सभी एसपी को कार्रवाई का टारगेट:जोन के चारों जिलों में हथियार से लेकर शराब तस्कर तक को चिह्नित कर इनपर कार्रवाई करने का टारगेट पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है। आचार संहिता लगते ही इन कार्रवाई में तेजी आएगी।

लोकसभा चुनाव के लिए इंटरस्टेट बार्डर मीटिंग हो चुकी है, इसमें ऐसे बदमाशों की सूची का आदान-प्रदान हो चुका है, जो दूसरे राज्यों में छिप जाते हैं। अभी चारों जिलों के पुलिस अधिकारियों की अलग से बैठक की जाएगी। एरिया डोमिनेशन के लिए सीआरपीएफ की एक कंपनी मिल गई है, जो लगातार फ्लैग मार्च कर रही है, जिससे पुलिस व सुरक्षा बलों की मौजूदगी सड़कों पर दिखने लगे। – अरविंद सक्सैना, आइजी, ग्वालियर जोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *