ग्वालियर: शिक्षक पात्रता अभ्यार्थियों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

ग्वालियर: ग्वालियर में मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ष 2018 वर्ग 1 और 2 के उत्तीर्ण अभ्यार्थियों ने नौकरी न मिलने के चलते शहर के फूलबाग चौराहे पर प्रदर्शन किया, साथ ही कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बता दें कि प्रदेश में करीबन 50 हजार ऐसे अभ्यार्थी हैं, जिन्होंने वर्ग 1 व 2 की पात्रता परीक्षा पास की थी, लेकिन वे आज तक अपनी नियुक्ति के लिए दर-दर भटक रहे हैं.

दरअसल तत्कालीन बीजेपी सरकार ने साल 2018 में शिक्षकों की कमी को देखते हुए वर्ग 1 वा वर्ग 2 की पात्रता भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी किया था, जिसके बाद शासन द्वारा यह परीक्षा आयोजित कराई गई थी. जिसमें पास हुए अभ्यार्थियों को काउंसलिंग कर नियुक्तियां प्रदान की जानी थी, लेकिन सरकार के उदासीन रवैये के चलते अब तक इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है. जिससे नाराज होकर ग्वालियर की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में अपने बच्चों सहित यह पात्र अभ्यार्थी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गए हैं.

उनके मुताबिक प्रदेश के शिक्षा विभाग ने 10 जनवरी को इसके लिये काउंसलिंग का विज्ञापन जारी किया है. लेकिन बावजूद इसके सरकार नियुक्ति के लिये की जा रही काउंसलिंग प्रक्रिया को आगे टालने फिराक में लगी है. वहीं प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने सरकार से मांग की हैं कि वर्ग 2 की भर्ती की जाए, साथ ही शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में केवल मध्यप्रदेश के मूलनिवासी को प्राथमिकता दी जाने की मांग की है. अभ्यर्थियों ने उनकी मांगे नहीं मानने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *