आसाराम के पैरोल का काउंटडाउन शुरू!

आसाराम के पैरोल का काउंटडाउन शुरू! एम्स से सेंट्रल जेल पहुंचा, कल हो सकता है महाराष्ट्र रवाना
जोधपुर सेंट्रल जेल में रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम को कल एयर एंबुलेंस के जरिए महाराष्ट्र भेजा जा सकता है. इसके लिए एम्स में भर्ती आसाराम को सेंट्रल जेल ले जाया गया है जहां जेल प्रशासन ने प्रक्रिया शुरू कर दी है.
आसाराम के पैरोल का काउंटडाउन शुरू! एम्स से सेंट्रल जेल पहुंचा, कल हो सकता है महाराष्ट्र रवाना

आसाराम को मिली पैरोल

नाबालिग से रेप केस में उम्रकैद काट रहे आसाराम को एम्स से सेंट्रल जेल ले जाया गया है. उसे एयर एंबुलेंस के जरिए महाराष्ट्र ले जाया जाएगा. गिरफ्तारी के बाद यह पहली बार है कि आसाराम को जेल से बाहर आने की परमीशन मिली है. आसाराम को जोधपुर एम्स से वापस जेल ले जाया गया है जहां पर पैरोल की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. शनिवार पूरा दिन आसाराम की पैरोल प्रक्रिया चलने के आसार हैं. आसाराम को रविवार सुबह सेंट्रल जेल से बाहर निकाला जाएगा जिसके बाद उसे एयरपोर्ट ले जाया जाएगा.

शनिवार को हुई पैरोल की प्रक्रिया

कुछ दिन पहले जेल में बंद आसाराम ने सीने में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद उसे आनन-फानन में जोधपुर एम्स में भर्ती किया गया था. जोधपुर एम्स में भर्ती होने के बाद ही पैरोल के लिए कोर्ट में अपील दायर की गई थी. कोर्ट से पैरोल मिलने के 4 दिन बाद आसाराम को जोधपुर एम्स से निकालकर एंबुलेंस में जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया है. यहां पर आसाराम को एक बॉन्ड बिल भरना होगा जिसमें दो गवाहों के मुचलके के रूप में 25-25 हजार रुपये जमा करवाए जाएंगे. यह प्रक्रिया थोड़ी लंबी है जिसकी वजह से शनिवार पूरा दिन इसी में निकलने के आसार हैं.

महाराष्ट्र पुलिस भी एक्टिव

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग की पुलिस भी पूरी तरह से एक्टिव है और आसाराम के आने की पूरी तैयारी कर चुकी है. जब कोर्ट ने आसाराम को पैरोल दी थी उस वक्त कोर्ट ने यह साफ किया था कि आसाराम को रायगढ़ अलीबाग के एसपी के निर्देशों को भी सख्ती से पालन करना होगा. कोर्ट ने पैरोल देते वक्त सेंट्रल जेल के अधिकारियों से भी कहा था कि पैरोल खत्म कनरे के बाद आसाराम के केंद्रीय जेल वापस लाने के लिए पर्याप्त शर्तें लागू कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *