बिजली बकायदारों के घरों में छाने वाला है अंधेरा, 25 हजार से ज्यादा की होगी बत्ती गुल!

नोएडा में बिजली बकायेदारों पर बिजली विभाग सख्ती करने जा रहा है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. सोमवार से शहर में 25 हजार से ज्यादा बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी.

नोएडा: नोएडा में बिजली बकायेदारों पर बिजली विभाग सख्ती करने जा रहा है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. सोमवार से शहर में 25 हजार से ज्यादा बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी. इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. सभी एसडीओ और जेई को उनके क्षेत्रों के बकायेदारों की सूची सौंप दी गई है. सभी को निर्देश दे दिया गया है. अब आगामी सोमवार तक जो लोग बकाए का भुगतान नहीं करेंगे, उनके यहां की बिजली काट दी जाएगी.

25 हजार उपभोक्ताओं की लिस्ट हुई तैयार
बताते चलें कि शहर में विद्युत निगम के सवा तीन लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं. इनमें से ज्यादातर लोग ऑनलाइन/ऑफलाइन माध्यम से तय समय पर बिल जमा कर देते हैं, लेकिन कुछ ऐसे कस्टमर भी हैं, जो भुगतान में लापरवाही बरत रहे हैं. निगम ने ऐसे 25 हजार उपभोक्ताओं की लिस्ट तैयार की है, जिन्होंने पिछले तीन महीने में एक बार भी बिल जमा नहीं किया है. इन पर विद्युत निगम का 75 करोड़ से ज्यादा का बिल बकाया है. इसमें ऐसे उपभोक्ता भी हैं, जिन पर दो लाख रुपये से ज्यादा का बिल बकाया है.

तीन महीने की मिली थी छूट
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर तीन महीने तक के बकायेदारों के कनेक्शन नहीं काटे जा रहे हैं. ऐसे उपभोक्ताओं से सिर्फ तीन महीने तक बिल जमा करने के लिए अपील की जा रही थी. अब तीन महीने पूरे होने और दस हजार से अधिक का बिल होने पर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *